1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. upsc topper shubham kumar met chief minister nitish kumar many special things happened asj

यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार ने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात, हुई कई खास बातें

यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस दौरान विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह और मुख्यमंत्री के सलाहकार दीपक कुमार मौजूद थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार के साथ शुभम
नीतीश कुमार के साथ शुभम
प्रभात खबर

पटना. यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस दौरान विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह और मुख्यमंत्री के सलाहकार दीपक कुमार मौजूद थे. 1 अन्ने मार्ग स्थित संकल्प में हुए मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने सुभम को उनकी इस सफलता पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

इससे पूर्व टॉपर शुभम कुमार को विधान परिषद में सम्मानित किया गया. सभापति अवधेश नारायण सिंह द्वारा सम्मानित किए जाने के दौरान कई विधायक और छात्र रहे मौजूद रहे. शुभम ने छात्रों को सफलता के टिप्स तो दिये ही साथ ही संघर्ष के दिनों की बातें भी याद कीं.

उन्होंने बताया कि एक बिहारी होने के नाते उन्हें दिल्ली में कई दिनों तक मकान देने को भी कोई तैयार नहीं था. हालांकि अब स्थिति बदल गयी है और रिजल्ट के बाद सुना है कि बिहारियों के लिए डिस्काउंट ऑफर चल रहा है.

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने बताया कि उनके नाम से कई फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बन गये हैं. शुभम कुमार ने साफ किया कि उनका सिर्फ एक ही अकाउंट है, बाकी सभी फर्जी नाम से चल रहे हैं.

शुभम कुमार ने कहा कि उनसे ज्यादा उनके फर्जी एकाउंट के फॉलोअर्स हैं. शुभम ने बताया कि वह फेसबुक और यूट्यूब पर नहीं हैं, लेकिन वहां भी उनके नाम से फर्जी एकाउंट चल रहा है.

20 साल बाद शुभम के रूप में बिहार को यूपीएससी टॉपर मिला है. इससे पहले वर्ष 2001 में आलोक रंजन झा टॉपर बने थे, जबकि 1997 में गया के सुनील कुमार बरनवाल ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया था. 1987 में आमिर सुबहानी ने टॉप किया था, जो अभी बिहार के विकास आयुक्त हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें