1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. upsc civil services main exam from today this facility be available for those who have cough difficulty in breathing rdy

यूपीएससी सिविल सर्विसेज की मुख्य परीक्षा आज से, खांसी, सांस लेने में दिक्कत वालों के लिए रहेगी ये सुविधा

यूपीएससी सिविल सर्विसेज की मुख्य परीक्षा आठ, नौ और 15 व 16 जनवरी को दो शिफ्टों में आयोजित की जायेगी. पहली शिफ्ट सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित की जायेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
यूपीएससी सिविल सर्विसेज की मुख्य परीक्षा
यूपीएससी सिविल सर्विसेज की मुख्य परीक्षा
सोशल मीडिया

पटना. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सर्विसेज की मुख्य परीक्षा सात जनवरी से शुरू हो रही है. परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गयी है. यूपीएससी ने गुरुवार को नोटिस जारी कर कहा कि परीक्षा के दिन कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों जैसे हाइजीन, सोशल डिस्टैंसिंग, फेस मास्क या फेस शील्ड, सैनिटाइजर का इस्तेमाल आदि का ध्यान रखा जायेगा.

वहीं, जिन उम्मीदवारों को खांसी, सांस लेने में दिक्कत या अन्य लक्षण हुए, तो उनके लिए अलग से एग्जाम रूम होंगे. इसके लिए सेंटर को दिशा-निर्देश भी जारी कर दिया गया है. पटना में भी परीक्षा को लेकर विभिन्न केंद्र बनाये गये हैं. मुख्य परीक्षा 16 जनवरी तक जारी रहेगी. पहले दिन सात जनवरी को केवल पहली पाली में परीक्षा आयोजित की जायेगी. पटना में कॉलेज ऑफ कॉमर्स में सेंटर बनाया गया है. इसके लिए पर्याप्त संख्या में मजिस्ट्रेट आैर पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

दो शिफ्टों में होगी परीक्षा

परीक्षा आठ, नौ और 15 व 16 जनवरी को दो शिफ्टों में आयोजित की जायेगी. पहली शिफ्ट सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित की जायेगी. प्रत्येक सत्र में परीक्षा शुरू होने के निर्धारित समय से 30 मिनट पहले परीक्षा हॉल में प्रवेश करना होगा.

प्रत्येक सत्र में परीक्षा शुरू होने के निर्धारित समय से 10 मिनट पहले परीक्षा हॉल में प्रवेश बंद हो जायेगा. उम्मीदवारों को अटेंडेंस लिस्ट में एंट्री दर्ज करने के लिए एक काला बॉलपॉइंट पेन लेकर जाना होगा. परीक्षा केंद्र पर मोबाइल अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स, कम्यूनिकेशन उपकरणों का उपयोग प्रतिबंधित है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें