1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. up elections 2022 tejashwi yadav ride cycle with lantern campaign for sp in up rdy

UP Elections: ‘लालटेन’ लेकर ‘साइकिल’ चलाएंगे तेजस्वी यादव, यूपी में सपा के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

सपा ने बिना शर्त समर्थन के लिए तेजस्वी यादव का आभार प्रकट किया है. सपा लोहिया वाहिनी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष धर्मवीर यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय जनता दल का कई विधानसभा क्षेत्रों में प्रभाव है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
facebook

UP Elections: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. पार्टी के स्तर पर इसकी औपचारिक घोषणा की जानी है. ऑनलाइन रैली में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद भी शामिल हो सकते हैं. सपा ने बिना शर्त समर्थन के लिए तेजस्वी यादव का आभार प्रकट किया है. सपा लोहिया वाहिनी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष धर्मवीर यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय जनता दल का कई विधानसभा क्षेत्रों में प्रभाव है.

यूपी में अखिलेश यादव के लिए प्रचार करेंगे तेजस्वी

समाजवादी पार्टी सभी चरणों में तेजस्वी प्रसाद यादव की वर्चुअल रैली आयोजित करेगी. पहली रैली 26 जनवरी को होगी. इस वर्चुअल रैली के लिए राजद नेता को सूचना दे दी गयी है. इसके बाद मुजफ्फरनगर, सोनभद्र , शामली खतौली की रैली को संबोधित करेंगे. राजद प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने झारखंड का उदाहरण देते हुए कहा कि बिहार में अपने दम पर तेजस्वी यादव ने राजद को सबसे बड़ी पार्टी बना दिया है. अब वे यूपी में अखिलेश यादव के लिए प्रचार करेंगे और यूपी से भाजपा की इस बार विदाई तय है.

लालू की चौखट से बिना आश्वासन के लौट रहे महागठबंधन के नेता

विधान परिषद की 24 सीटों के लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के दिल्ली स्थित आवास(सांसद मीसा भारती के आवास) पर भीड़ लगी है. राजद के ही कई क्षत्रप और कांग्रेस के कई नेता दस्तक दे चुके हैं. हालांकि, लालू प्रसाद ने अभी तक किसी को आश्वासन नहीं दिया है. राजद अभी तक 24 में 20 से अधिक सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने के लिए अडिग दिख रहा है.

कई दिग्गज दिल्ली में डाल चुके हैं डेरा

दरअसल महागठबंधन के क्षेत्रीय दलों में सबसे ज्यादा छटपटाहट कांग्रेस में है. कांग्रेस के दिग्गज दिल्ली में डेरा डाल चुके हैं. बात बनती नहीं दिख रही. राजद का दो टूक मानना है कि विधान परिषद में उसकी ताकत निर्णायक है. राजद आलाकमान का यह भी मानना है कि अगर कांग्रेस को सीट दी गयीं तो माले को भी सैद्यांतिक तौर पर सीट देनी पड़ेगी. सियासी जानकारों के मुताबिक माले का भी यही मानना है.

तमाम दिग्गज महागठबंधन नेता अपने परिजनों के लिए मांग रहे टिकट

राजद के सियासी जानकारों के मुताबिक लालू प्रसाद के सामने टिकटों की मांग लेने पहुंचे तमाम दिग्गज महागठबंधन नेता अपने परिजनों के लिए टिकट मांग रहे है. जाहिर है कि राजद सुप्रीमो बिल्कुल पसीजते नहीं दिख रहे हैं. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि विधान परिषद के चुनाव के लिए उन्होंने टिकट आवंटन के सभी अधिकार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को सौंप दिये हैं. राजद ने अभी तक महागठबंधन के सीपीआइ को ही एक सीट देने को राजी है. वह इसलिए कि सीपीआइ प्रत्याशी का वहां अपना रसूख है. फिलहाल अभी काफी सीटों पर निर्णायक मुहर लगनी बाकी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें