1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. unlock 3 zoo and parks of patna opened from today people did morning walk asj

Unlock 3: आज से खुल गये पटना के जू और पार्क, लोगों ने किया मॉर्निंग वॉक, जाने से पहले जान लें ये गाइडलाइन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पार्क में पहुंचे लोग
पार्क में पहुंचे लोग
फाइल

पटना. अनलॉक तीन के तहत लंबे अंतराल के बाद 23 जून से पटना जू खुल रगये है. जू पटना के दर्शकों के लिए सरकार के आदेश के बाद खोला जा रहा है. जू खुलने का समय सुबह 6 से 12 बजे तक ही रहेगा. अधिकारियों ने बताया कि इस अवधि में दर्शकों को सोशल डिस्टैंसिंग का ही पालन करना होगा. इस दौरान पास धारक और अन्य दर्शक भी टिकट ले कर घूम पायेंगे.

इसके लिए दर्शकों को नियमों का पालन करना होगा, ताकि किसी तरह की दिक्कतें न हो और इसके अलावा शहर के सभी पार्क भी बुधवार से खुल गये. सुबह 6 से 8 बजे तक लोग मॉर्निंग वॉक कर सकेंगे. वैसे पार्क खुलने का समय भी वही रहेगा. जू और पार्क खुलने से पहले यहां सभी जगहों को सैनेटाइज किया गया है. खास कर जू में जानवरों के केज और इनक्लोजर को सैनेटाइज किया गया है.

नहीं मिलेगी कई भी अन्य सुविधा

पटना जू के अंदर दर्शकों को 12 बजे तक ही घूमने का मौका मिलेगा. इस दौरान जू में मछली घर, सांप घर, थ्री डी सिनेमा या किसी तरह की सवारी करने का मौका नहीं मिलेगा. जू का रेस्त्रां भी बंद रहेगा और अंदर ट्रैकलेस ट्रेन का चलना भी अगले आदेश तक बंद है.

खांसी, जुकाम और बुखार के लक्षण नहीं होने पर ही दर्शक उद्यान में प्रवेश करेंगे पार्क परिसर में प्रवेश करते समय फेस मास्क पहनना अनिवार्य है. अगर बिना मास्क के सैर करते पकड़े जाते है तो जू प्रशासन 250 रुपया जुर्माना करेगा. जू प्रबंधन ने दर्शकों से विशेष अनुरोध किया है कि वे अपने साथ फेसमास्क, सेनेटाइजर और वाटर बोटल जरूर लेकर आएं.

कोरोना से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से पटना जू 5 मई से 22 जून तक बंद रहा था. वैसे पासधारक जिनका वार्षिक, छह माह या तीन माह का पास बना हुआ है, उनलोगों के पास की वैधता बढ़ाई जाएगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें