1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. union health ministry team reached nmch in patna inspected many departments including pathology asj

पटना के एनएमसीएच पहुंची केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय की टीम, पैथोलॉजी समेत कई विभागों का किया निरीक्षण

केंद्रीय टीम मुख्यरूप से पैथोलॉजी विभाग का जायजा लिया और आधारभूत संरचनाओं खासकर ऑक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में जानकारी ली. केंद्रीय टीम ने अस्पताल के वार्डों और परिसर का भी मुआयना किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल
नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल
फाइल

पटना. कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन के देश में बढ़ते मामलों के बीच बिहार में कोरोना से निपटने की तैयारियों और टीकाकरण की स्थिति का आकलन करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तीन सदस्यीय टीम बिहार दौरे पर है.

बुधवार को केंद्रीय दल ने पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का निरीक्षण किया. केंद्रीय टीम मुख्यरूप से पैथोलॉजी विभाग का जायजा लिया और आधारभूत संरचनाओं खासकर ऑक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में जानकारी ली. केंद्रीय टीम ने अस्पताल के वार्डों और परिसर का भी मुआयना किया है.

मालूम हो कि बिहार आयी केंद्रीय टीम का नेतृत्व डा. आरती बहल कर रही हैं. उनके साथ डा. नीरज, डा. हेमंत महाजन भी हैं. बिहार से एम्स के डा. सौरभ कर्माकर भी टीम में शामिल किए गए हैं.

अस्पताल का मुआयना करते केंद्रीय दल के सदस्य
अस्पताल का मुआयना करते केंद्रीय दल के सदस्य
प्रभात खबर

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पांच दिनों के दौर पर बिहार आयी टीम सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार, अनिमेश पराशर के अलावा अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में बिहार में कोरोना से निपटने की तैयारियों पर बैठक की. इस दौरान बिहार में अब तक किए गए टीकाकरण पर भी चर्चा की गयी और आगे कोरोना से कैसे निबटा जाये इसपर रणनीति तय की गयी.

विभाग के सूत्रों ने बताया कि बिहार में भले ही ओमिक्रोन के मामले अब तक नहीं मिले हैं, बावजूद केंद्रीय टीम अपने साथ एक प्रजेंटेशन लायी है, जिसे स्वास्थ्य अधिकारियों को दिखाया गया है. इसमें बताया गया है कि ओमिक्रोन किस गति से अपना संक्रमण बढ़ता है. इससे बचाव के लिए क्या-क्या उपाय किए जाने चाहिए. बुधवार को पटना के अस्पतालों को देखने के बाद यह टीम अब जिलों के दौरे पर जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें