1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. two women players from bihar selected in indian rugby team champaran district administration adoption of rugby showed effect asj

बिहार की दो महिला खिलाड़ी भारतीय रग्बी टीम में चयनित, चंपारण जिला प्रशासन के रग्बी को गोद लेने का दिखा असर

पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन ने रग्बी खेल को गोद लिया और बिहार के रग्बी खेल जगत को अच्छी खबर मिल गयी. बिहार की दो लड़कियाें का चयन भारतीय रग्बी टीम में किया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रग्बी टीम
रग्बी टीम
फाइल

पटना. पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन ने रग्बी खेल को गोद लिया और बिहार के रग्बी खेल जगत को अच्छी खबर मिल गयी. बिहार की दो लड़कियाें का चयन भारतीय रग्बी टीम में किया गया है. 18 से 19 सितंबर तक ताशकंद (उज्बेकिस्तान) में आयोजित होने वाली एशिया रग्बी अंडर-18 सेवंस चैंपियनशिप के लिए घोषित भारतीय टीम में बिहार के नवादा की आरती कुमारी और मुजफ्फरपुर जिले की सपना कुमारी का चयन हुआ है.

रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव पंकज कुमार ज्योति ने बताया कि टीम का चयन भुवनेश्वर में आयोजित एक महीने की ट्रेनिंग के बाद किया गया है. इस कैंप में बिहार से कुल पांच खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.

इन दोनों के चयन पर रग्बी एसोसिएशन ऑफ बिहार के संरक्षक व ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, पूर्वी चंपारण के डीएम कपिल शीर्षत अशोक, संघ के अध्यक्ष सह विधान पार्षद संजय प्रसाद मयूख समेत संघ के पदाधिकारियों ने बधाई दी है. 14 खिलाड़ियों की टीम मंगलवार को ताशकंद के लिए रवाना हो गयी.

श्वेता शाही व स्वीटी भी बढ़ा चुकी हैं मान

अंतरराष्ट्रीय रग्बी फुटबॉल में इनसे पहले नालंदा जिले की श्वेता शाही और पटना की स्वीटी चौधरी अपना जलवा दिखा चुकी हैं. 2019 में स्वीटी अपने खेल से एशिया की नंबर वन प्लेयर भी रह चुकी हैं. हाल के दिनों में रग्बी महिला टीम की खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर भी शानदार प्रदर्शन जारी रखा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें