1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. two vaccination campaigns simultaneously in bihar from june 27 holidays of doctors health workers canceled till 30 asj

बिहार में 27 जून से एक साथ दो-दो टीकाकरण अभियान, डॉक्टरों, हेल्थ वर्करों की छुट्टियां 30 तक रद्द

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाती एक युवती.
टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाती एक युवती.
PTI Photo

पटना . राज्य में 27 जून से एक साथ दो-दो टीकाकरण महाअभियान चलाया जायेगा. कोरोना महामारी से बचाव के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छह माह में छह करोड़ के टीकाकरण के अभियान की शुरुआत कर दी. 27 जून से राज्य के बच्चों को पोलियो से बचाने के लिए पोलियो का टीकाकरण अभियान भी शुरू होगा.

डॉक्टरों, हेल्थ वर्करों की छुट्टियां 30 तक रद्द

राज्य के डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां अब 30 जून तक रद्द कर दी गयी हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को यह आदेश जारी किया. अध्ययन और मातृत्व अवकाश का लाभ लेनेवालों की इससे अलग रखा गया है.

19290 जीविका दीदी ने लिया कोरोना का टीका

सोमवार को पटना जिला में संचालित मेगा वैक्सीनेशन कैंप में 19290 जीविका दीदी तथा 14800 रसोईया, टोला सेवक, तालिमी मरकज ,शिक्षा समिति तथा उनके परिवार के सदस्यों ने वैक्सीन ली है.

डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं डीपीएम जीविका को प्रखंड वार छूटे हुए व्यक्तियों की सूची तैयार करने तथा उन्हें टीकाकृत कराने का निर्देश दिया. एक सप्ताह के भीतर संबंधित पंचायत में 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य के अनुरूप कार्य जारी है. पटना डीएम आज इन पंचायतों में टीकाकरण की समीक्षा करेंगे.

केंद्रीय मंत्री ने कई टीकाकरण केंद्रों का किया दौरा

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने संसदीय क्षेत्र पटना साहिब के सात से ज्यादा कोरोना वैक्सीनेशन सेंटरों का दौरा किया. इस क्रम में वह सबसे पहले वे एएन कॉलेज गये. इसके बाद पटना वीमेन्स कॉलेज, होटल पाटलिपुत्र अशोक, एसके मेमोरियल हॉल, पाटलिपुत्रा खेल परिसर, कंकड़बाग स्थित केंद्रीय विद्यालय और संपतचक मध्य विधालय सेटरों का दौरा किया.

इस दौरान उन्होंने सभी स्थानों पर टीकाकरण की व्यवस्था देखी और यहां आये लोगों से बात भी की. साथ ही केंद्रों पर मौजूद डॉक्टर समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों से भी बात की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के अनुसार सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में हो रहे टीकाकरण केंद्रों का दौरा कर रहे हैं. इन स्थानों पर लोगों से बात कर समुचित व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें