1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. two killed due to election rivalry in khagaria tension in the village police doing camp asj

खगड़िया में चुनावी रंजिश के कारण दो की हत्या, गांव में तनाव, पुलिस कर रही कैंप

बिहार में चुनावी हिंसा एक बार फिर देखने को मिल रहा है. लोकसभा और विधानसभा में बिना खून खराबा के चुनाव होने के बाद पंचायत चुनाव के दौरान उम्मीद की जा रही थी कि खूनी संघर्ष की घटनाएं नहीं होंगी, लेकिन पंचायत चुनाव के दौरान ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अपराध
अपराध
फाइल

खगड़िया. बिहार में चुनावी हिंसा एक बार फिर देखने को मिल रहा है. लोकसभा और विधानसभा में बिना खून खराबा के चुनाव होने के बाद पंचायत चुनाव के दौरान उम्मीद की जा रही थी कि खूनी संघर्ष की घटनाएं नहीं होंगी, लेकिन पंचायत चुनाव के दौरान ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है.

ताजा मामला खगड़िया का है. जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र में चुनावी रंजिश के दौरान दो लोगों की हत्याकर दी गयी. घटना के बाद से बेलदौर थाना के रोहियामा गांव में दहशत का महौल है. घटना की सूचना मिलते ही बेलदौर थाना पुलिस के साथ-साथ गोगरी डीएसपी भी घटना स्थल पर कैंप किये हुए है. मृतकों के नाम किशन चौधरी और हरबोल यादव हैं.

किशन चौधरी की पत्नी सुलेखा देवी ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर ही पूरी घटना को अंजाम दिया गया है. सुलेखा देवी का कहना है कि उसके पति पंचायत समिति सदस्य पद के लिए चुनाव में खड़ा होना चाहते थे.

ढोलन चौधरी और उसके लोगों ने उसके पति को चुनाव लड़ने से मना किया, जब वो तैयार नहीं हुए तो उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. पति गांव में बैठक के लिए घर से निकले थे और बैठक में ही उनकी गोली मारकर हत्या की गई. गोलीबारी की आवाज सुनकर लोग दौड़े तो वहां हरिबोल यादव और किशन चौधरी लोग लहुलुहान पड़े थे.

गांव के लोगों के अनुसार गांव में कुछ लोगों के बीच प्रत्याशी के रूप में खड़े होने को लेकर चर्चा हो रही थी. इसी बीच गांव में अचानक बिजली गुल हो गई और अंधाधुंध गोलियां चलने लगी. घटना में रिटायर्ड होमगार्ड जवान समेत दो की मौत हो गई.

मृतकों की पहचान रिटायर्ड होमगार्ड जवान 60 साल के हरिबोल यादव और 50 साल के किशन चौधरी के रूप में की गई. किशन चौधरी की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि हरिबोल यादव ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया.

हरिबोल के परिजन के अनुसार, देर रात करीब 12 बजे गांव का ही एक व्यक्ति यह कहकर घर से ले गया कि चुनाव में खड़े होने पर आपस में विचार करना जरूरी है, इसलिए बैठक में चलिए.

डबल मर्डर की इस घटना के बाद पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. बेलदौर के बिधायक पन्नालाल पटेल भी घटना स्थल पर पहुंचकर मृतक के परिजनों से पूरी जानकारी ली. पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को भी हिरासत में ले लिया है.

खगड़िया के एसपी अमितेश कुमार ने बताया कि बेलदौर थाना के रोहियामा गांव में दो लोगों की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. एसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया आपसी रंजिश की बात बतायी जा रही है.

पंचायत चुनाव को लेकर जो बात बताई जा रही है, उस पर जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. एसपी ने बताया कि हरबोल यादव और किशन चौधरी का पहले से भी आपराधिक इतिहास रहा है. इस मामले में जो लोग भी शामिल हैं, उनकी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें