1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tried to rob police rifle during voting in bikram two in custody asj

बिक्रम में मतदान के दौरान पुलिस से राइफल लूटने की कोशिश की, दो हिरासत में

पंचायत चुनाव के लिए शुक्रवार को हुए मतदान के दौरान बिक्रम प्रखंड के निसरपुरा गाँव के मतदान केंद्र संख्या 196 पर उपद्रवियों ने पुलिस के जवान से राइफल लूटने की कोशिश की. साथ ही जवान के हाथ से डंडे लेकर भाग गये. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सिपाही
सिपाही
प्रभात खबर

पटना. पंचायत चुनाव के लिए शुक्रवार को हुए मतदान के दौरान बिक्रम प्रखंड के निसरपुरा गाँव के मतदान केंद्र संख्या 196 पर उपद्रवियों ने पुलिस के जवान से राइफल लूटने की कोशिश की. साथ ही जवान के हाथ से डंडे लेकर भाग गये. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बिक्रम प्रखंड के 16 पंचायतों के चल रहे मतदान के दौरान प्रखंड के निसरपुरा गांव के मतदान केंद्र संख्या 196 पर ग्रामीणों एवं पुलिस में जमकर झड़प हुई. ड्यूटी पर तैनात युगपुरुष नामक सिपाही से ग्रामीणों ने लाठी छीन लिये. साथ ही इंसास राइफल लूटने का का प्रयास किया.

घटना के वक्त मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से राइफल को लूट से बचाया. इस झड़प के कारण मतदान केंद्र पर कुछ देर के मतदान बाधित रहा. घटना की जानकारी मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस मतदान केंद्र पर पहुंची. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस आने के बाद मतदान फिर से चालू हुआ. सिपाही युगपुरुषने बताया कि मतदान केंद्र 196 पर कुछ उपद्रवी तत्व बार-बार आकर बाधा उत्पन्न कर रहे थे. जब उनको ऐसा करने से रोका गया तो उन लोगों को बल पूर्वक वहां से हटाने के लिए डंडा उठाया गया.

इसके बाद उनलोगों ने कुछ साथियों के साथ मिलकर डंडा छीन लिया और राइफल लूटने का प्रयास करने लगे. वहां मौजूद अन्य जवानों की मदद से लूट को नाकाम किया गया. इसी बीच उपद्रव की सूचना पाकर वरीय अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस पहुंची और छापेमारी कर दो उपद्रवियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

घटना की पुष्टि करते डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि इस मामले में दीपक कुमार उर्फ आलोक ,अजित कुमार दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिससे कड़ी पूछताछ की जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें