1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. trender continues to lay track of patna metro work has started for six stations asj

पटना मेट्रो के लिए ट्रैक बिछाने का हुआ ट्रेंडर, छह स्टेशनों के लिए शुरू हो चुका है काम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना मेट्रो की लाइन के लिए पाइलिंग की प्रक्रिया शुरू
पटना मेट्रो की लाइन के लिए पाइलिंग की प्रक्रिया शुरू
प्रभात खबर

पटना . पटना मेट्रो के न्यू आइएसबीटी क्षेत्र में गेज ट्रैक बिछाने के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से गेज ट्रैक बिछाने और टेस्टिंग करने के साथ-साथ ट्रैक को पूरी तरह चालू करने के लिए टेंडर जारी किया गया है.

इसमें लगभग 17.97 करोड़ की राशि खर्च होगी. इस काम को दो वर्षों में पूरा करना होगा. इसको लेकर 29 जनवरी को प्री बिड मीटिंग होगी और निविदा भरने की अंतिम तिथि 18 फरवरी को रखी गयी है.

पटना मेट्रो के विभिन्न प्रोजेक्टों के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है. कई प्रोजेक्टों के टेंडरों का निष्पादन कर विभिन्न कंपनियों को काम का आवंटन किया जा चुका है.

छह स्टेशनों के लिए शुरू हो चुका है काम

मेट्रो के कॉरिडोर-2 के निर्माण के लिए भी डीएमआरसीएल की ओर से काम किया जा रहा है. डीएमआरसीएल ने राजेंद्रनगर में अंडरग्राउंड रैप के निर्माण के अलावा राजेंद्र नगर, मोइनुल हक स्टेडियम, पटना विवि, पीएमसीएच, गांधी मैदान और आकाशवाणी के पास अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन निर्माण के लिए टेंडर निकाला गया है.

इस प्रोजेक्ट की लागत 1951 करोड़ रुपये है. इस प्रोजेक्ट को 42 माह में पूरा किया जाना है. मलाही पकड़ी से लेकर आइएसबीटी तक लाइन निर्माण के लिए पहले से टेंडर फाइनल किया जा चुका है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें