1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. transport department action against those who take more fare in the name of corona fined 72 buses 11 buses confiscated asj

कोरोना के नाम पर अधिक भाड़ा लेनेवाले पर परिवहन विभाग की कार्रवाई, 72 बसों पर लगा जुर्माना, 11 बसें जब्त

कोविड के नाम पर बस चालकों द्वारा अधिक किराया वसूली के विरुद्ध गुरुवार को सभी जिलों में विशेष जांच अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान दोगुना भाड़ा वसूल करने वाले कुल 72 बस चालक, संचालक पर जुर्माना लगाया गया एवं 11 बसों को जब्त किया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बस
बस
फाइल फोटो.

पटना. कोविड के नाम पर बस चालकों द्वारा अधिक किराया वसूली के विरुद्ध गुरुवार को सभी जिलों में विशेष जांच अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान दोगुना भाड़ा वसूल करने वाले कुल 72 बस चालक, संचालक पर जुर्माना लगाया गया एवं 11 बसों को जब्त किया गया.

वहीं चार बसों की परमिट रद्द करने की संबंधित जांच पदाधिकारी द्वारा अनुशंसा की गयी है.विशेष अभियान के तहत सभी जिलों में 756 बसों की जांच हुई. मनमाना भाड़ा वसूली के साथ ही ओवरलोडिंग की जांच की गयी. 29 बसों में ओवरलोडिंग पर जुर्माना लिया गया.

यह अभियान जिलों में जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआइ और इएसआइ द्वारा चलाया गया. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि बसों में मनमाना भाड़ा वसूली को लेकर कई जिलों से शिकायतें मिल रही थीं.

इस पर कार्रवाई के लिए सभी जिलों में विशेष जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. जांच में मनमाना भाड़ा वसूली की शिकायत सही पाये जाने पर संबंधित बस मालिकों, चालकों पर जुर्माना लगाया जा रहा है एवं जब्ती के साथ परमिट रद्द करने की कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. जांच के क्रम में यात्रियों का फीडबैक भी लिया गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें