1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. trains run from saharsa to darbhanga till april now with convenience time saved asj

Indian Railways / IRCTC / Train News : अप्रैल तक सहरसा से दरभंगा चलेगी ट्रेन, अब सुविधा के साथ समय की होगी बचत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भारतीय रेल
भारतीय रेल
फाइल

Indian Railways / IRCTC / Train News : प्रमोद झा, पटना. अप्रैल तक सहरसा से सुपौल, सरायगढ़, निर्मली होते दरभंगा तक ट्रेन से जाने की संभावना है. ट्रेन के चलने से मिथिलांचल के लोगों को सुविधा बढ़ने के साथ खर्च व समय की बचत होगी. इसके साथ ही देश के दूसरे बड़े शहरों दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद आदि शहरों में जाने के लिए मिथिलांचल के लोगों को सहरसा के साथ दरभंगा भी विकल्प के रूप में रहेगा.

मिली जानकारी के अनुसार आसनपुर कुपहा-निर्मली रेलखंड का सीआरएस के निरीक्षण के बाद रेलवे बोर्ड सहरसा से दरभंगा के बीच ट्रेन के चलाने का समय घोषित होगा.

जानकारों के अनुसार इस रूट से सफर करने पर लोगों को लगभग 50 किलोमीटर दूरी कम हो जायेगी. अभी सहरसा से दरभंगा जाने के लिए शॉर्ट रूट मानसी, खगड़िया, समस्तीपुर, दरभंगा की दूरी लगभग 180 किलोमीटर सफर तय करना पड़ता है.

तमुरिया से निर्मली के बीच चल रहा काम

सहरसा से सुपौल, सरायगढ़, निर्मली होते हुए दरभंगा रूट में आसनपुर कुपहा तक रेल लाइन कंपलीट है. आसनपुर कुपहा-निर्मली रेलखंड तैयार होने के बाद उसका निरीक्षण हो चुका है. निरीक्षण से संबंधित रिपोर्ट सीआरएस को भेजी गयी है. अब सीआरएस के निरीक्षण का इंतजार है.

तमुरिया-निर्मली (22 किमी) रेलखंड पर काम चल रहा है.मार्च तक इसके पूरा कर लिये जाने की संभावना है. रेलवे के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि निर्मली-घोघरडीहा आठ किलोमीटर व झंझारपुर-तमुरिया नौ किमी नवनिर्मित रेलखंड पर मालगाड़ी चलायी जा रही है.

दिसंबर तक फारबिसगंज का काम पूरा

सहरसा से फारबिसगंज के बीच रेल लाइन तैयार करने का काम दिसंबर तक पूरा हो जायेगा. सहरसा-फारबिसगंज रेल खंड पर राघोपुर तक ट्रेन चल रही है. अब राघोपुर से फारबिसगंज रेल लाइन निर्माण का काम अंतिम चरण में है.

48 किलोमीटर बचा हुआ काम दिसंबर तक पूरा होगा. बरहारा कोठी से बिहारीगंज के बीच बचे हुए 12 किमी रेल लाइन का काम मई तक पूरा होगा. वहीं कुर्था से बिजलपुरा 17 किलोमीटर रेल खंड का काम मार्च तक पूरा होने की संभावना है. सहरसा से दरभंगा तक ट्रेन चलने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें