1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. three patients died of corona in pmch 420 samples tested bihar asj

पीएमसीएच में कोरोना से तीन मरीजों की हुई मौत, 420 सैंपलों की हुई जांच, मिले 33 पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सैंपलों की हुई जांच
सैंपलों की हुई जांच

पटना : पीएमसीएच में बुधवार को कोरोना से तीन मरीजों की मौत हो गयी है. ये तीनों मरीज यहां के कोविड वार्ड में भर्ती थे. ये तीनों ही बुजुर्ग थे आैर कोरोना के साथ ही कई दूसरी बीमारियों से ग्रसित थे. पिछले दिनों गंभीर स्थिति में इन्हें पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया था. मरने वालों में 80 वर्ष के शिववचन शाह सीओपीडी और हार्ट की बीमारी से ग्रसित थे, वे पूर्वी चंपारण के रहने वाले थे. उनके साथ ही मुंगेर के 69 वर्षीय अशोक कुमार, गोपालगंज के 60 वर्षीय भोगी माली की भी मौत कोरोना से हो गयी. तीन मरीज कोरोना को हराने में कामयाब रहे जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. पीएमसीएच में 420 सैंपलों की आरटीपीसीआर से जांच की गयी. 33 पॉजिटिव पाये गये. वहीं रैपिड एंटीबॉडी किट से 146 सैंपलों की जांच की गयी जिसमें से आठ पॉजिटिव पाये गये. इनमें ज्यादातर पटना के रहने वाले लोग हैं.

एम्स में दो की मौत

फुलवारीशरीफ. पटना एम्स में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि 21 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. पटना एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार ने बताया कि हरलाखी मधुबनी निवासी 48 वर्षीय युवक और कंकड़बाग पीसी कॉलोनी निवासी 61 वर्षीय वृद्ध की मौत कोरोना के इलाज के दौरान हो गयी. वहीं बुधवार को 14 लोगों को एम्स से डिस्चार्ज किया गया है जिन्होंने कोरोना को हरा दिया.

रिकवरी रेट 91.6 प्रतिशत

पटना. राज्य में बुधवार को कोरोना के 1531 नये मामले सामने आये हैं. राज्य में कोरोना से मुकाबले स्वस्थ्य हो रहे लोगों के आंकड़े राष्ट्रीय औसत से अधिक है. कोरोना संक्रमण से अब तक एक लाख 48 हजार 257 लोग कोविड-19 संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं. बिहार में 13,526 एक्टिव मरीज हैं. सूचना सचिव अनुपम कुमार और स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि 15 सितंबर को 1,07,970 सेंपल की जांच हुई है.

कोरोना से सेवानिवृत्त अभियंता प्रमुख का निधन

पटना. पीएचइडी मंत्री विनोद नारायण झा ने बुधवार को विज्ञप्ति जारी कर विभाग के सेवानिवृत्त अभियंता प्रमुख सतीश चंद्र मिश्र के कोरोना संक्रमण के कारण हुए निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. उन्होंने बताया कि मिश्र कर्तव्यनिष्ठ, ईमानदार अभियंता थे. हर घर नल जल योजना के सफलता में उनका योगदान रहा है.परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें