1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. those who want to defeat bjp should stand with congress kanhaiya said our strike rate is better than rjd asj

राजद से बेहतर कांग्रेस का स्ट्राइक रेट, कन्हैया बोले- जो भाजपा को हराना चाहते हैं, वो कांग्रेस के साथ खड़े हों

बिहार विधानसभा उप चुनाव में महागठबंधन बिखर गया है. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के बयान के बाद कांग्रेस में शामिल हुए युवा नेता कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी ने भी घोषणा की है कि 2022 में गुजरात में और 2025 में बिहार में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कांग्रेस मुख्यालय
कांग्रेस मुख्यालय
प्रभात खबर

पटना. बिहार विधानसभा उप चुनाव में महागठबंधन बिखर गया है. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के बयान के बाद कांग्रेस में शामिल हुए युवा नेता कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी ने भी घोषणा की है कि 2022 में गुजरात में और 2025 में बिहार में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी.

राजद का नाम लिये बगैर कन्हैया कुमार ने तो यहां तक कह डाला कि बिहार की कोई ऐसी पार्टी नहीं है जिसने भाजपा से गला नहीं मिलाया हो. उन्होंने कहा कि चाहे पुरवा या पछिया बयार बहे पर कांग्रेस भाजपा के पास नहीं जा सकती है.

कन्हैया ने राजद को आड़े हाथों लेते हुए स्ट्राइक रेट की भी बात कह दी. कन्हैया ने कहा कि बिहार में 40 लोकसभा सीट में से मात्र एक सीट विपक्ष ने जीता है. वो एक सीट भी कांग्रेस पार्टी जीती. कांग्रेस का स्ट्राइक रेट और अन्य विपक्षी दलों के स्ट्राइक रेट का आकलन कर लीजिये.

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल को लेकर आयोजित स्वागत समारोह में तीनों नेताओं ने कांग्रेस को अपने बल पर सरकार बनाने की वकालत की. इस मौके पर कन्हैया कुमार ने कहा कि जो लोग भाजपा को हराना चाहते हैं वह कांग्रेस के साथ खड़े हो जाये.

राजद के प्रवक्ता मनोज झा का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि पढ़े लिखे को लठैत कहा जा रहा है. वह कांग्रेस के प्रभारी पर टिप्पणी कर रहे हैं. अगर उनको भक्त चरण दास के बारे में जानकारी नहीं है तो अपने आका से पूछ लें कि दास कौन हैं. उन्होंने कहा कि चुनावी समीकरण पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब जाति व्यवस्था नहीं चलेगी.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कोसनेवालों को जवाब देना चाहिए कि 30 साल पहले कांग्रेस से उन्होंने सत्ता छीन ली थी. इन तीस सालों में उन्होंने जनता के लिए क्या किया. जिग्नेश मेवानी ने बिहार और गुजरात के संबंधों की जिक्र की. उन्होंने कहा कि गुजरात की सड़कों और मॉल बनाने में बिहार के मजदूर भाइयों ने खून पसीना बहाया है.

इसके पहले गुजरात प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने दम पर 2022 में गुजरात में और 2025 में केंद्र में सरकार बनायेगी. इस मौके पर प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधानमंडल दल के नेता अजीत कुमार शर्मा, पूर्व अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा, डा शकील अहमद खान, प्रेम चंद्र मिश्रा सहित पार्टी के विधायक, विधान परिषद सदस्य सहित अन्य नेता मौजूद थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें