1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. this college of bihar not take any fees from the children if the mother or father dies of corona asj

माता या पिता की कोरोना से हो गयी मौत तो बच्चों से कोई फीस नहीं लेगा बिहार का यह कॉलेज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कॉलेज
कॉलेज
फाइल

पटना. एएन कॉलेज ने बड़ा कदम उठाया है. कॉलेज में पढ़ रहे किसी भी स्टूडेंट के अगर माता-पिता में से किसी एक का या दोनों का निधन हो गया है, तो एएन कॉलेज ऐसे स्टूडेंट को मुफ्त में पढ़ायेगा. कॉलेज ने यह फैसला बुधवार को आइक्यूएसी की बैठक में लिया.

बैठक में शामिल सभी लोगों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया. फैसला लिया गया कि ऐसे स्टूडेंट की 100 प्रतिशत फीस माफ कर दी जायेगी. कॉलेज के प्राचार्य प्रो एसपी शाही ने कहा कि महामारी की इस विषम परिस्थिति में कॉलेज प्रशासन अपने स्टूडेंट के साथ खड़ा है.

फीस माफ करने के लिए डॉ नूपुर बोस के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया गया है, जो स्टूडेंट के अनुरोध का सत्यापन करेगी. इस कमेटी में ज्योतिष कुमार और निशा कुमारी सदस्य हैं.

आइक्यूएसी की इस बैठक में समन्वयक डॉ अरुण कुमार, डॉ अजय कुमार समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे. प्राचार्य प्रो एसपी शाही ने कहा कि स्टूडेंट को कभी कोई परेशानी नहीं होगी. कॉलेज प्रशासन सभी स्टूडेंट्स की हर संभव मदद के लिए खड़ा है.

शुल्क में बढ़ोतरी नहीं : पीपीयू कुलपति

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी (पीपीयू) के विभिन्न कॉलेजों में यूजी एवं पीजी में एडमिशन के लिए शुल्क की संरचना में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं होगा. कुलपति प्रो सुरेंद्र प्रताप सिंह ने आदेश देते हुए कहा कि बिहार राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम, 1976 पार्ट-1, कंडिका-26 (सी), पृष्ठ संख्या-93 में स्पष्ट निर्देश है कि शिक्षण के अंतर्गत आने वाली शुल्क संरचना में जब भी बदलाव होगा, तो वह विश्वविद्यालय के आदेश के बगैर लागू नहीं होगा.

हाल में आयी इस संबंध में कई शिकायतों पर सख्त निर्देश देते हुए कुलपति ने कहा कि पिछले साल जो फीस की संरचना थी, इस वर्ष भी यथावत बनी रहेगी. फीस की संरचना के किसी भी मद में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी. ऐसे समय में शुल्क में परिवर्तन छात्रहित में नहीं है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें