1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. there is no vaccine anywhere in patna today mega vaccination camp be held tomorrow asj

पटना में आज कहीं भी नहीं लग रहा टीका, कल लगेगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप

जिले में टीकाकरण अभियान को गति देने और शत प्रतिशत लोगों को टीकाकृत करने के लिए 31 अगस्त को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलेगा. इसे सफल बनाने के लिए पटना डीएम ने रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और दिशा-निर्देश दिये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्सीनेशन
वैक्सीनेशन
फाइल फोटो

पटना. जिले में टीकाकरण अभियान को गति देने और शत प्रतिशत लोगों को टीकाकृत करने के लिए 31 अगस्त को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलेगा. इसे सफल बनाने के लिए पटना डीएम ने रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और दिशा-निर्देश दिये.

इस अभियान के जरिये पटना जिला प्रशासन ने 2.50 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है. इसे सफल बनाने के लिए तैयारियां भी पुख्ता की जा रही हैं. इसमें बड़ी संख्या में अधिकारियों से लेकर स्वास्थ्यकर्मियों तक को लगाया जायेगा.

इसकी तैयारियों को देखते हुए सोमवार को जिले में सभी सेंटरों पर वैक्सीनेशन का काम बंद रहेगा. किसी भी सेंटर पर सोमवार को वैक्सीन नहीं लगायी जायेगी और टीका एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी. मंगलवार के अभियान को लेकर हुई बैठक में डीएम ने कहा कि सोमवार को सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी माइक्रो प्लान तैयार करेंगे.

इसके तहत सेशन साइट का चयन, टीम का गठन, टीम का टैगिंग, मोबिलाइजेशन, सेशन साइट पर प्रतिनियुक्त कर्मियों की समय पर उपस्थिति, वैक्सीनेशन और डाटा एंट्री की फुल प्रूफ व्यवस्था आदि बिंदुओं की तैयारी सुनिश्चित करेंगे.

डीएम ने सभी एसडीओ को प्रखंड वार प्लान के बारे में फुल प्रूफ व्यवस्था करने तथा मॉनीटरिंग करने का सख्त निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि सोमवार को ही शाम छह बजे ब्रेकिंग कर आवश्यक निर्देश दिये जायेंगे.

बैठक में डीएम ने नुक्कड़ नाटक एवं टीकाकरण टीम युक्त चार बस को भी स्पेशल ड्राइव में शामिल करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही सभी 40 टीका एक्सप्रेस को भी अभियान से जोड़ने की बात कही है.

बैठक में अपर समाहर्ता सामान्य विनायक मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ विभा सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाॅ एसपी विनायक, सभी अनुमंडल पदाधिकारी सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी सभी सीडीपीओ सहित कई जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.

जिले में अब तक 23% को लगी सेकेंड डोज : पटना जिले में अब तक 23% लोगों को कोरोना वैक्सीन की सेकेंड डोज लगाया जा चुका है. वहीं, 63% लोगों ने अब तक वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें