1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. then the date moved forward mithapur bus stand now shift after 20 bairia asj

फिर आगे बढ़ी तारीख, मीठापुर बस स्टैंड अब 20 के बाद शिफ्ट होगा बैरिया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बैरिया में बन रहे अंतरराज्यीय बस स्टैंड
बैरिया में बन रहे अंतरराज्यीय बस स्टैंड
प्रभात खबर

पटना. मीठापुर बस स्टैंड अब 20 जुलाई के बाद आइएसबीटी बैरिया में शिफ्ट होगा. इससे पूर्व इसका शिफ्ट होना मुश्किल है. इसका कारण आइएसबीटी में कई तैयारियाें का बचा होना बताया जा रहा है. जब तक जरूरी तैयारियां पूरी नहीं होंगी तब तक मीठापुर से बस स्टैंड को पूरी तरह से शिफ्ट नहीं किया जायेगा. इससे पूर्व 15 जुलाई तक इसे शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी.

मीठापुर से हर दिन हजारों की संख्या में बसें खुलती हैं. ऐसे में आइएसबीटी में बड़े स्तर पर सुविधाएं बहाल करनी है. फिलहाल आइएसबीटी से छह जिलों के लिए करीब 600 बसें रोजाना खुल रही हैं. ऐसे में शेष 32 जिलों की बसें भी आइएसबीटी से खुलने लगेंगी तो यात्रियों और बसों की संख्या कई गुना बढ़ जायेगी, इसी को ध्यान में रखते हुए तैयारी की जा रही है.

आइएसबीटी से हो रहा रोजाना 600 से ज्यादा बसों का परिचालन

पटना के नये बस स्टैंड आइएसबीटी बैरिया से रोजाना 600 से ज्यादा बसों का परिचालन हो रहा है. यहां से ज्यादातर निजी बसें खुलती हैं. करीब 250 निजी बसें रोजाना बस टर्मिनल पर आ-जा रही हैं.

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की भी करीब 40 से 50 बसों का परिचालन हो रहा है. आइएसबीटी से इन दिनों नालंदा, नवादा, शेखपुरा, जमुई, गया, जहानाबाद के लिए बसें खुलती हैं.

यात्री सुविधाओं का हुआ इंतजाम

25 एकड़ जमीन में बने पटना के आइएसबीटी में आने वाले यात्रियों के लिए फिलहाल पार्किंग, बिजली, लाइट, पेयजल, शौचालय, सुरक्षा इंतजाम, सीसीटीवी आदि की सुविधाएं उपलब्ध हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें