1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the team of teachers will check the copy of cbse term one exam know the new change rdy

Bihar News: सीबीएसइ टर्म वन परीक्षा की कॉपी जांचेगी शिक्षकों की टीम, जानें नया बदलाव

परीक्षा के इन्विजिलेटर और कॉपी जांचने के लिए शिक्षकों की टीम बनायी जायेगी. इस बार परीक्षा के दिन ही कॉपी जांच कर उसके मार्क्स को बोर्ड को भेजना होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीबीएसइ टर्म वन परीक्षा की कॉपी जांचेगी शिक्षकों की टीम, जानें नया बदलाव
सीबीएसइ टर्म वन परीक्षा की कॉपी जांचेगी शिक्षकों की टीम, जानें नया बदलाव
Prabhat Khabar

पटना. सीबीएसइ की ओर से 10वीं और 12वीं की टर्म वन परीक्षा को लेकर स्कूलों में तैयारी शुरू कर दी गयी है. मंगलवार से शहर के अधिकतर स्कूल खुल जायेंगे. स्कूलों में अगले सप्ताह से 10वीं और 12वीं के बच्चों का मॉक टेस्ट भी शुरू किया जायेगा. वहीं सीबीएसइ की ओर से 30 नवंबर से 10वीं की टर्म वन परीक्षा की तैयारी भी स्कूलों में शुरू कर दी गयी है.

शहर के विभिन्न स्कूलों ने टर्म वन परीक्षा आयोजित कराने के लिए शिक्षकों की टीम बनायी है. इनमें इन्विजिलेटर और परीक्षा की कॉपी जांचने के लिए शिक्षकों की अलग से टीम बनायी गयी है. संत डोमिनिक सेवियोज के डायरेक्टर ग्लेन गॉलस्टन ने बताया कि स्कूलों में परीक्षा आयोजित कराने को लेकर मंगलवार को शिक्षकों की मीटिंग भी आयोजित की गयी है.

परीक्षा के इन्विजिलेटर और कॉपी जांचने के लिए शिक्षकों की टीम बनायी जायेगी. इस बार परीक्षा के दिन ही कॉपी जांच कर उसके मार्क्स को बोर्ड को भेजना होगा. ओएमआर शीट पर परीक्षा होने पर आंसर मिलाने में कम वक्त लगेगा. वहीं संत कैरेंस हाइ स्कूल की प्राचार्य सीमा सिंह ने बताया कि अगले हफ्ते से 12वीं के बच्चों का मॉक टेस्ट शुरू हो जायेगी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें