1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the state government is ready to cooperate in the investigation of dead bodies found in the ganges sanjay jha replied to union ministers tweet asj

गंगा में मिले शवों की जांच में सहयोग को बिहार सरकार तैयार, केंद्रीय मंत्री के ट्वीट का संजय झा ने दिया जवाब

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संजय झा
संजय झा
प्रभात खबर

पटना . सूचना एवं जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने गंगा में शव मिलने की घटना की जांच में हर तरह का सहयोग करने की पेशकश केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के सामने की है.

मंत्री संजय कुमार झा ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि बिहार की सीमा के पास चौसा में गंगा में जिस तरह से दर्जनों शव मिले हैं, वह अमानवीय है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री से कहा है कि उनको निश्चय ही देखना चाहिए कि ये शव कहां से आये हैं. बिहार सरकार इसकी जांच में हर तरह से सहयोग करेगी. ये शव भी दूर से आये हैं.

श्री झा ने कहा कि बिहार की सीमा के पास गंगा में दर्जनों शव तैरते मिलने और उससे पवित्र नदी में प्रदूषण फैलने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी आहत हैं. सीएम ने सभी शवों का तय प्रोटोकॉल के अनुरूप अंतिम संस्कार करने और पूरे राज्य में गंगा तट पर गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया है.

मंत्री संजय कुमार झा ने यह ट्वीट केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के उस ट्वीट के जवाब में किया है, जिसमें केंद्रीय मंत्री ने गंगा में शव प्रवाहित करने का जिक्र किया था. शेखावत ने मंगलवार को ट्वीट में लिखा था कि गंगा में शव प्रवाहित करने के मामले को उन्होंने गंभीरता से लिया है.

इधर, उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने भी कहा था कि शव हमारे यहां के नहीं हैं. इसके बाद बक्सर के डीएम के निर्देश पर मंगलवार को गंगा में इस पार से उस पार तक महाजाल लगाया गया था. बुधवार को बिहार-उत्तर प्रदेश की सीमा पर गंगा में लगाये गये महाजाल में पांच व पास के घाटों पर पांच लाशें मिलीं. अब तक कुल 81 शव मिले हैं, जिनको प्रशसन ने दफना दिया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें