1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the police station will make a list of troubled old people now the police will go home and help the helpless elderly rdy

Bihar News: थानेदार बनायेंगे परेशान वृद्धजनों की सूची, अब पुलिस घर जाकर करेगी लाचार बुजुर्गों की मदद

अगर बेटे ने बुजुर्ग मां-बाप को घर से बेघर कर दिया, या फिर उसे सता रहा है, मारपीट कर रहा है तो उसकी शिकायत सीधे थाने को दें. सूचना मिलने के बाद पुलिस आपकी हर संभव मदद करेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अब पुलिस घर जाकर करेगी लाचार बुजुर्गों की मदद
अब पुलिस घर जाकर करेगी लाचार बुजुर्गों की मदद
Prabhat Khabar

पटना. अब लाचार व बेसहारा बुजुर्गों को सताने वाले को नहीं बख्शा जायेगा, क्योंकि पटना पुलिस अब उनकी समस्या को सुनेगी और हर संभव उनकी मदद करने की कोशिश करेगी. अगर बेटे ने बुजुर्ग मां-बाप को घर से बेघर कर दिया, या फिर उसे सता रहा है, मारपीट कर रहा है तो उसकी शिकायत सीधे थाने को दें. सूचना मिलने के बाद पुलिस आपकी हर संभव मदद करेगी. दरअसल आइजी रेंज संजय कुमार ने एक निर्देश जारी किया था, जिसमें उन्होंने सभी थानेदारों को अपने क्षेत्र के बुजुर्गों की सूची बनाने को कहा था और उनकी समस्या को सर्वप्रथम रखते हुए जल्द से जल्द निबटारा करने को कहा था.

पत्रकार नगर की पुलिस ने बुजुर्गों की सूची बनानी शुरू की

कोरोना की वजह से यह काम शुरू नहीं हो पाया था. लेकिन अब पुलिस ने इस काम को शुरू कर दिया. इसी कड़ी में पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने सम्मान योग्य वृद्ध के नाम से डायरी बनायी है, जिसमें लाचार व बेसहारा वृद्धजनों की सूची बनायी जा रही है. थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने इसकी जानकारी दी.

लाचार वृद्धा के घर बैंक मैनेजर को लेकर पहुंची पुलिस

पत्रकार नगर थाने की पुलिस को यह सूचना मिली कि एक 68 वर्षीया वृद्ध महिला दोनों पैरों से लाचार होने से बैंक नहीं जा पा रही थी. कुछ कागजी कार्रवाई की वजह से बैंक से लाभ नहीं मिल पा रहा था. उनके अपने भी उनका साथ नहीं दे रहे थे. इस बात की जानकारी पुलिस को हुई. इसके बाद पुलिस ने संबंधित बैंक मैनेजर से बात की और उन्हें लेकर वृद्ध महिला के घर पहुंच गयी और कागजी काम कराकर पेंशन शुरू करवा दी.

बाप-बेटे की दूरी को पुलिस ने मिटाया

पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में ही पुलिस ने दस वर्षों की बाप-बेटे की दूरी को खत्म करवाया है. दरअसल एक 60 वर्षीय बुजुर्ग ने थाना पहुंच पुलिस से गुहार लगायी कि बेटा मुझसे बात नहीं करता. यह सुन पुलिस ने उसके बेटे को बुलाया और समझाया. बेटे ने जैसे ही पिता का पैर छू कर प्रणाम किया, तो पिता बेटे को गले लगाकर रोने लगे. बेटे ने हर महीने तीन हजार ता को देने का वादा किया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें