1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the plane crashed due to sharp brake landing spicejet flight from bangalore was delayed by a quarter of an hour rdy

तेज ब्रेक की लैंडिंग से आई विमान में खराबी, सवा घंटे देरी से उड़ी स्पाइसजेट की बेंगलुरु से आने वाली फ्लाइट

Bihar News सर्विस इंजीनियर और तकनीशियन ने विमान के ब्रेक समेत कई पार्ट पुर्जों की चेकिंग की और खराबी को ठीक किया गया. इसके बाद विमान में यात्रियों को बिठाना शुरू किया गया और रात आठ बजे के तय समय 6.45 बजे से सवा घंटा देरी से विमान ने उड़ान भरी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेज ब्रेक की लैंडिंग से आई विमान में खराबी
तेज ब्रेक की लैंडिंग से आई विमान में खराबी
फाइल फोटो

पटना . हार्ड लैंडिंग के कारण रविवार को स्पाइसजेट की बेंगलुरु से आने वाली फ्लाइट SG767 में तकनीकी खराबी आ गयी. इससे सवा घंटा देर से फ्लाइट उड़ी. फ्लाइट शाम छह बजे में पटना एयरपोर्ट पर समय से लैंड हुई थी, लेकिन लैंडिंग के समय धुंध की वजह से पायलट को रनवे पर जहां विमान उतरना चाहिए था, उससे थोड़ा आगे उतरा. चूंकि पटना का रनवे छोटा है, जहां विमान दौड़ाने की अधिक गुंजाइश नहीं है और सामान्य लैंडिंग में भी ब्रेक का इस्तेमाल करना पड़ता है.

ऐसे में थोड़ा दूर लैंड करने के कारण विमान को और भी तेज इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल करना पड़ा. इससे विमान में खराबी आ गयी. बाद में सर्विस इंजीनियर और तकनीशियन ने उसके ब्रेक समेत कई पार्ट पुर्जों की चेकिंग की और खराबी को ठीक किया गया. उसमें सब कुछ ठीक पाये जाने के बाद विमान में यात्रियों को बिठाना शुरू किया गया और रात आठ बजे के तय समय 6.45 बजे से सवा घंटा देरी से विमान ने उड़ान भरी.

पुल पर पानी से तीन ट्रेनें आज रहेंगी रद्द

पटना. दक्षिण मध्य रेलवे के विजयवाड़ा मंडल के पडूगूपाडू-नेल्लौर रेलखंड पर पुल संख्या 362 पर वर्षा का पानी आने से दानापुर से खुलने वाली संघमित्र सहित तीन ट्रेनें सोमवार को रद्द रहेंगी. दानापुर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12296 दानापुर-बेंगलुरू संघमित्र एक्सप्रेस 22 व 23 नवंबर को रद्द रहेगी.

धनबाद से खुलने वाली गाड़ी संख्या 13351 धनबाद-एल्लेपी एक्सप्रेस व मुजफ्फपुर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 15228 मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस सोमवार को रद्द रहेगी. मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि विजयवाड़ा मंडल के पडूगूपाडू-नेल्लौर रेलखंड पर पानी आने से परिचालन रद्द किया गया है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें