1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the jamaat islami came out to save the family from breaking up counseling center set up across the country asj

परिवार को टूटने से बचाने के लिए सामने आया जमात इस्लामी, देश भर में स्थापित करेगा काउंसेलिंग सेंटर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जमात इस्लामी
जमात इस्लामी
फाइल

पटना. परिवार जैसी संस्था को टूटने से बचाने के लिये जमात इस्लामी हिंद देश भर में काउंसेलिंग सेंटर की स्थापना करेगी. साथ ही परिवार को एकजुट रखने के लिए फैमिली कोर्सेज भी चलायेगी.

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद सआदतुल्लाह हुसैनी ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने ने बताया कि जमात ने 19 से 28 फरवरी के बीच दस दिवसीय देशव्यापी अभियान ‘सशक्त परिवार, सशक्त समाज’ चलाया था. इसमें सभी धर्म और वर्ग के लोगों ने अपना समर्थन दिया.

हुसैनी ने कहा कि कई कारणों से आज सामाजिक मूल्यों में गिरावट आ रही है. इसकी वजह से परिवार में बिखराव देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि सामाजिक मूल्यों को पुनर्जीवित करने की जरूरत है.

संस्था के उपाध्यक्ष इंजीनियर एस अमीनुल हसन ने कहा कि पहले के जमाने में नानी-दादी हुआ करती थीं, जो बच्चों की शिक्षा-दीक्षा करती थीं. अब बच्चे कंप्यूटर, स्मार्टफोन और सोशल मीडिया के हवाले हो गये हैं, जिसकी वजह से उनकी सही ढंग से परवरिश नहीं हो पाती है. इससे बच्चे अपनी एक अलग दुनिया बना लेते हैं और समझते हैं कि वही सही है.

लिव इन रिलेशन जैसी कुरीतियां इसी सोच की उपज हैं. इस अवसर पर जमात इस्लामी हिंद बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना रिजवान अहमद इस्लाही ने कहा कि बिहार में अभियान को गांव-गांव तक पहुंचाने का प्रयास किया गया.

उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान सभी धर्मों के लोगों ने कहा कि आधुनिकता और भौतिकवाद के कारण उनके समाज में भी कई प्रकार की कुरीतियां उत्पन्न हो गयी हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें