1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the effect of gulaab remain in bihar for 36 hours there is a possibility of heavy rain in champaran tirhut asj

बिहार में 36 घंटे तक रहेगा गुलाब का असर, चंपारण, तिरहुत में भारी बारिश की आशंका

बिहार के ऊपर गुलाब से उत्पन्न कम दबाव के क्षेत्र का असर अभी 36 घंटे बिहार के विभिन्न जिलों में रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक दक्षिण बिहार पर बने कम दबाव का क्षेत्र शनिवार की दोपहर तक पश्चिम बिहार व पूर्वी यूपी के ऊपर आ गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार में भारी बारिश की आशंका
बिहार में भारी बारिश की आशंका
प्रभात खबर

पटना. बिहार के ऊपर गुलाब से उत्पन्न कम दबाव के क्षेत्र का असर अभी 36 घंटे बिहार के विभिन्न जिलों में रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक दक्षिण बिहार पर बने कम दबाव का क्षेत्र शनिवार की दोपहर तक पश्चिम बिहार व पूर्वी यूपी के ऊपर आ गया है. इस कारण अगले 24 घंटे तक उत्तर बिहार में बारिश और ठनका गिरने की आशंका है, जबकि पूर्वी चंपारण, शिवहर, मुजफ्फरपुर एवं सीतामढ़ी में भारी बारिश के अासार हैं.

वहीं, पश्चिम चंपारण, दरभंगा, सीवान, गोपालगंज, मधुबनी, समस्तीपुर, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया में भी भारी बारिश हो सकती है. अगले 36 घंटे तक राज्य भर में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है.

सबसे अधिक मुजफ्फरपुर में हुई बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मुजफ्फरपुर के बैरिया में 233.5 एमएम बारिश हुई . वहीं,चनपटिया में 147.4 एमएम, नरहट में146.8 एमएम, महुआ में 145.2 एमएम, चटिया में 138.4 एमएम, हथवा में126.4 एमएम, गोपालगंज में 119.6 और बक्सर में 117.5 एमएम बारिश हुई है.

आपदा प्रबंधन विभाग ने किया अलर्ट

आपदा प्रबंधन विभाग ने तेज बारिश व वज्रपात को लेकर मधेपुरा जिले के सदर, ग्वालपारा, बिहारीगंज, उदाकिशनगंज, पुरैनी , चौसा, आलम नगर प्रखंड में अलर्ट जारी किया है. पूर्णिया जिले के बरहाराकोठी, धमदाहा, भवानीपुर, रुपौली प्रखंड सहरसा जिला के पत्तरघाट, सोनबर्षा, बनमा इटहरी, सलखुआ, सिमरी बख्तियारपुर, सौरबाजार एवं कहरा प्रखंड में भी अलर्ट में जारी किया गया है.

वहीं सहरसा के पत्तरघाट, सोनबर्षा, बनमा इटहरी, सलखुआ, सिमरी बख्तियारपुर, सौरबाजार एवं कहरा प्रखंड, खगडिया के बेलदौर, चौथम, गोगरी, मानसी , सदर और अलौली प्रखंड व भागलपुर के खरीक एवं नारायणपुर प्रखंड में लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें