1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the design of lohia path chakra change for patna metro station there 14 stations of metro between danapur to khemnichak asj

पटना मेट्रो स्टेशन के लिए बदलेगा लोहिया पथ चक्र का डिजाइन, दानापुर से खेमनीचक के बीच होंगे 14 स्टेशन

मेट्रों के क्रियान्वयन को लेकर बनायी गयी विभिन्न विभागों के समन्वय समिति की बैठक अगले एक दो दिनों में होगी. बैठक में पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) के अलावा जिला प्रशासन, नगर विकास व आवास विभाग, पथ निर्माण विभाग, एनएसएआइ, रेल सहित कई विभागों के प्रतिनिधि रहेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना मेट्रो की लाइन के लिए पाइलिंग की प्रक्रिया शुरू
पटना मेट्रो की लाइन के लिए पाइलिंग की प्रक्रिया शुरू
प्रभात खबर

पटना. पटना मेट्रों के क्रियान्वयन को लेकर बनायी गयी विभिन्न विभागों के समन्वय समिति की बैठक अगले एक दो दिनों में होगी. बैठक में पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) के अलावा जिला प्रशासन, नगर विकास व आवास विभाग, पथ निर्माण विभाग, एनएसएआइ, रेल सहित कई विभागों के प्रतिनिधि रहेंगे.

जानकारी के अनुसार इस बार बेली रोड पर बन रहे लोहिया पथ चक्र और मेट्रो के एलाइमेंट (मार्ग) के बीच आ रही तकनीकी परेशानियों पर निर्णय होंगे. इसमें लोहिया पथ चक्र व बेली रोड पर बने ड्रेनेज के साथ मेट्रो के एलाइमेंट की चर्चा होगी.

लोहिया पथ चक्र के डिजाइन में कुछ बदलाव के सुझाव भी दिये जा सकते हैं. गौरतलब है कि इसको लेकर पीएमआरसीएल ने पुल निर्माण निगम को पत्र लिया है. लोहिया पथ चक्र से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि लोहिया पथ चक्र के कारण कोई बड़ी बाधा की बात नहीं है.

एक से दो जगहों पर कुछ इश्यू हैं, जिसके समाधान का प्रयास किया जा रहा है. एक से दो दिनों में बैठक कर जो भी परेशानी होगी. उनका निबटारा कर लिया जायेगा.

दानापुर से खेमनीचक के बीच मेट्रो के होंगे 14 स्टेशन

सूत्रों के अनुसार, बेली रोड पर ललित भवन से हड़ताली मोड़ तक के रूट पर ही दोनों प्रोजेक्ट में कुछ सामंजस्य की जरूरत है. हड़ताली मोड़ के पास ही पटना मेट्रो का विकास भवन स्टेशन भी बनना है, जो भूमिगत होगा.

गौरतलब है कि दानापुर से खेमनीचक तक लगभग 17 किलोमीटर लंबे मेट्रो कॉरिडोर में 14 मेट्रो स्टेशन बनाए जाने का प्रस्ताव हैं. बेली रोड में दानापुर से पाटलिपुत्र स्टेशन तक मेट्रो का रूट एलीवेटड होगा, जबकि रुकनपुरा के बाद से पटना जंक्शन तक अंडरग्राउंट मार्ग है.

पटना सिटी. छोटे वाहनों के बाधा रहित परिचालन के लिए भद्र घाट पर बने पीपा की सवारी मंगलवार सुबह से बंद कर दिया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें