1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the criminals of haryana and up are committing the crime in bihar police alerts given asj

हरियाणा और यूपी के अपराधी बिहार में कर रहे वारदात, थानों को किया गया अलर्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पुलिस
बिहार पुलिस

पटना. पटना के शहरी क्षेत्र में हरियाणा व पश्चिमी यूपी गिरोह से जुड़े अपराधी काफी सक्रिय हैं. वे आये दिन चोरी, लूट, डकैती व लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. गिरोह के अपराधियों ने पुलिस की नींद उड़ा दी है.

शुक्रवार को कोतवाली के लॉ एंड ऑर्डर के एएसपी राजकिशोर सिंह ने शहर के पांच थानों को अलर्ट करते हुए रात्रि गश्त बढ़ाने का निर्देश जारी किया है. निर्देश के मुताबिक चिह्नित थानों के थानेदारों को खुद गश्ती करने को कहा गया है.

मास्क लगाकर वारदात को देते हैं अंजाम : पुलिस के मुताबिक, गिरोह से जुड़े अपराधी मास्क लगाकर घटना को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे में गिरोह से जुड़े बदमाशों की पहचान करना पुलिस के लिए मुश्किल हो रहा है.

न चेहरा साफ से दिखता है और न अपराधी की पहचान हो पा रही है. एएसपी ने बुद्धा कॉलोनी, राजीव नगर, दीघा, पाटलिपुत्र और कोतवाली थाने की पुलिस को अलर्ट किया है.

झपट्टा मारकर उड़ाते हैं रुपये

15 दिनों में भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में झपट्टा मारने का वारदात काफी बढ़ गया है. इससे यह स्पष्ट होता है कि गिरोह का नेटवर्क काफी मजबूत है. लगातार हो रही घटनाओं के बाद पुलिस जांच में तो जुटी है, लेकिन सफलता से दूर है.

बंद घर हैं निशाने पर

पिछले माह छठ के दौरान कदमकुआं, राजीव नगर, दीघा, शास्त्री नगर व पाटलिपुत्र कॉलोनी में चोरों ने करीब 12 बंद मकानों को निशाना बनाया.

इन घटनाओं को अंजाम देने में अधिकतर चोर हरियाणा के थे और उनकी उम्र 20-22 वर्ष की थी. वहीं कोतवाली लॉ एंड ऑर्डर के एएसपी राज किशोर सिंह ने बताया कि पांच थाना प्रभारियों को अलर्ट किया गया है.

पुलिस को गुप्त सूचना मिली है कि पश्चिमी यूपी व हरियाणा के शातिर चोर गिरोह एक बार फिर सक्रिय हैं. अभी हाल ही में शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने ऐसे गिरोह के अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें