1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. the appointment process not be interrupted by the panchayat elections the education minister said decision on physical teachers soon asj

पंचायत चुनाव से बाधित नहीं होगी नियुक्ति प्रक्रिया, शिक्षामंत्री बोले- शारीरिक शिक्षकों पर फैसला जल्द

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि पंचायत चुनावों से छठे चरण की प्राथमिक शिक्षक नियोजन प्रक्रिया बाधित नहीं होगी. हम यह नियोजन पूरा करायेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी
शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी
फाइल

पटना . शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि पंचायत चुनावों से छठे चरण की प्राथमिक शिक्षक नियोजन प्रक्रिया बाधित नहीं होगी. हम यह नियोजन पूरा करायेंगे. शिक्षा मंत्री ने साफ किया कि छठे चरण की नियोजन प्रक्रिया करीब-करीब पूरी हो चुकी है. अब केवल नियोजन पत्र बांटना रह गया है. यह प्रक्रिया भी जल्दी पूरी करा लेंगे.

जल्द होगा निर्णय

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को कहा है कि शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति मामले में जल्द निर्णय होगा.यह बात उन्होंने जदयू प्रदेश कार्यालय में जन सुनवाई के पहले दिन शारीरिक शिक्षक के अभ्यर्थियों से कहीं.

इस जन सुनवायी में खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह ने छपरा के एक फरियादी की शिकायत पर सारण के डीआइजी को फोन कर मामले पर संज्ञान लेने का निर्देश दिया. उोनसे प्रदेश के विभिन्न जिलों के कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों ने मिलकर मामलों के निराकरण का अनुरोध किया.

उन्होंने अपने विभाग सहित अन्य 10 मामलों का त्वरित निबटारा करने के साथ ही 20 मामलों के आवेदन को समीक्षा करने के लिए स्वीकार किया. इस अवसर पर विधान परिषद सदस्य संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी और प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ नवीन कुमार आर्य उपस्थित थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें