1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tender for sand ghats of eight districts including patna postponed sand mining continues in nawada arwal banka east champaran madhepura kishanganj vaishali and buxar rdy

Bihar News: पटना सहित आठ जिलों के बालू घाटों का टेंडर स्थगित, इन जिलों में अभी नहीं हो सकेगा खनन

एक अक्तूबर से आठ जिलों-नवादा, अरवल, बांका, पूर्वी चंपारण, मधेपुरा, किशनगंज, वैशाली और बक्सर में बालू खनन जारी है. दरअसल, पुराने बंदोबस्तधारियों ने खनन राजस्व बढ़ने के बाद बालू घाटों का संचालन करने से मना कर दिया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना सहित आठ जिलों के बालू घाटों का टेंडर स्थगित
पटना सहित आठ जिलों के बालू घाटों का टेंडर स्थगित
प्रभात खबर

पटना सहित आठ जिलों के बालू घाटों के बंदोबस्तधारियों का चयन करने के लिए जारी टेंडर को स्थगित कर दिया गया है. खनन निगम के जीएम ने गुरुवार को बताया कि एनजीटी ने दो मामलों में सुनवाई के दौरान 25 अक्तूबर को आदेश दिया, जिसके आलोक में टेंडर स्थगित किया गया है.

इन जिलों में बालू खनन करीब सात महीने से बंद है, जिसके बाद से इन जिलों में लोगों को दो से तीन गुनी कीमत पर बालू खरीदना पड़ रहा है. फिलहाल एक अक्तूबर से आठ जिलों-नवादा, अरवल, बांका, पूर्वी चंपारण, मधेपुरा, किशनगंज, वैशाली और बक्सर में बालू खनन जारी है. दरअसल, पुराने बंदोबस्तधारियों ने खनन राजस्व बढ़ने के बाद बालू घाटों का संचालन करने से मना कर दिया था.

सूत्रों के अनुसार बिहार राज्य खनन निगम ने पटना, सारण, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, गया, जमुई और लखीसराय के बालू घाटों की बंदोबस्ती के लिए टेंडर निकाला था. टेंडर भरने की अंतिम तिथि 20 अक्तूबर थी. 21 अक्तूबर को इसका तकनीकी बिड खोला गया था. 27 अक्तूबर को टेंडर के माध्यम से बंदोबस्तधारियों का चयन होना था.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें