1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. temperatures started falling freezing cold fog may cancel flights from patna from december 1 asj

गिरने लगा तापमान, जोर पकड़ने लगी ठंड, कुहासे के कारण एक दिसंबर से रद्द हो सकती हैं पटना से इतनी उड़ानें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ठंड का मौसम
ठंड का मौसम

पटना : पिछले 24 घंटे के दौरान दक्षिणी-पश्चिमी बिहार में रात के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी. यहां प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

पटना के न्यूनतम तापमान में पिछले चौबीस घंटे में दो डिग्री से अधिक नीचे गिरकर 14 डिग्री तक नीचे आ गया है. इसी तरह भागलपुर के रात के तापमान इसी अवधि के दौर डेढ़ डिग्री और पूर्णिया में तीन डिग्री सेल्सियस से भी अधिक गिरावट दर्ज की गयी.

फिलहाल प्रदेश की रातें अब ठंडी हो गयी हैं. दिन के तापमान में अभी कोई उल्लेखनीय गिरावट दर्ज नहीं हुई हैं. हालांकि अधिकतम तापमान सामान्य के करीब ही रहेगा.

कुहासा गिरने का असर पटना एयरपाेर्ट से ऑपरेट हाेने वाले विमानाें के परिचालन पर पड़ेगा. इससे सुबह और रात में इन दिनाें ऑपरेट कर रहे विमानाें में 12 से 14 जाेड़ी विमानाें का ऑपरेट संबंधित एयरलाइंस कंपनियां 1 दिसंबर से रद कर सकती हैं.

यहीं नहीं विमानाें के टाइम में भी बदलाव हाेने की उम्मीद है. अभी 44 जाेड़ी विमान पटना से राेजाना सुबह 5 बजे से लेकर रात 11.15 बजे तक ऑपरेट कर रहे हैं. एयरपाेर्ट प्रशासन ने जाे विमानाें का शिड्यूल जारी किया है, वह 30 नवंबर तक के लिए ही प्रभावी है. इस माह के अाखिर में फिर से शिड्यूल जारी होगा, जिसमें 30 से 32 जोड़ी तक विमान ही शामिल होंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें