1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi yadav make chief minister of bihar know formula rjd leader shyam rajak and uday narayan lalu yadav close nitish kumar jdu and bihar bjp political fight avh

Bihar News : तो इस फॉर्मूले से Tejashwi Yadav बना सकते हैं बिहार में सरकार? RJD अध्यक्ष Lalu Yadav के करीबी नेता ने किया दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
फेसबुक

Bihar News : बिहार में नए साल से पहले सियासी तूफान चरम पर है. सत्ताधारी दल बीजेपी और जेडीयू के बीच उत्पन्न खटास में लालू यादव (Lalu yadav) के करीबी नेताओं ने बयान देकर राज्य की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. राजद के नेताओं ने तेजस्वी को सीएम बनाने का फॉर्मूला भी जेडीयू को दिया है. हालांकि जेडीयू (JDU) ने इस फॉर्मूले को खारिज कर दिया है. बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के घटनाक्रम के बाद से ही बीजेपी और जेडीयू के बीच आपसी तनातनी जारी है. बीजेपी और जेडीयू के बीच उत्पन्न खटास के बाद बिहार में सियासी तूफान चरम पर से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चाके मुताबिक राजद के दो नेताओ ने बैक टू बैक तेजस्वी को सीएम बनाने फॉर्मूला मीडिया को बता दिया. राजद नेता और पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नीतीश तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) को सीएम बनाएं, राजद और समूचा विपक्ष उन्हें 2024 में पीएम कैंडिडेट बनाएंगे. वहींं कांग्रेस ने राजद के इस फॉर्मूले का विरोध किया है.

इधर, जेडीयू नेता श्याम रजक भी अपने एक बयान से चर्चा में हैं. रजक ने कहा कि खरमास के बाद जेडीयू के 14 विधायक टूटकर राजद में शामिल हो जाएंगे. बता दें कि श्याम रजक और उदय नारायण चौधरी लालू यादव के करीबी नेता माने जाते हैं.

राज्य में सीटों का समीकरण- बताते चलेंं कि बिहाल विधानसभा में कुल 243 सीट है, जिसमें इस बार हुए चुनाव में जेडीयू को 43 सीट मिला. वहीं राजद इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनी. बिहार में कांग्रेस को 19 सीट मिला है और बीजेपी को 74 सीटों पर जीत हासिल हुई है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें