1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi rachel marriage tejashwi took seven rounds with childhood friend rachel cm nitish gave best wishes and congratulations rdy

Tejashwi Rachel Marriage : बचपन की दोस्त रेचेल संग तेजस्वी ने लिये सात फेर, CM नीतीश ने दी शुभकामना और बधाई

Tejashwi Rachel Marriage हल्दी से लेकर सात फेरे तक की सभी रस्में शुभ मुहूर्त में शाम तक पूरी कर ली गयी. दोपहर में राजद सुप्रीमो की बड़ी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित साकेत सैनिक फार्म हाउस पर यह शादी समारोह आयोजित किया गया. शादी की समूची प्रक्रिया हिंदू विधि से पूरी की गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बचपन की दोस्त रेचेल संग तेजस्वी ने लिये सात फेर
बचपन की दोस्त रेचेल संग तेजस्वी ने लिये सात फेर
सोशल मीडिया

Bihar News: पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के छोटे पुत्र व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सिर पर शादी का सेहरा सज गया. उन्होंने गुरुवार को बचपन की मित्र रेचेल आइरिस के साथ सात फेरे लिये. रेचेल अब राजश्री यादव के नाम से जानी जायेंगी. तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्या के ट्वीट के अनुसार दुल्हन का नाम रेचेल है.

जानकारी के मुताबिक, हल्दी से लेकर सात फेरे तक की सभी रस्में शुभ मुहूर्त में शाम तक पूरी कर ली गयी. दोपहर में राजद सुप्रीमो की बड़ी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित साकेत सैनिक फार्म हाउस पर यह शादी समारोह आयोजित किया गया. शादी की समूची प्रक्रिया हिंदू विधि से पूरी की गयी.

इस समारोह में लालू प्रसाद,राबड़ी देवी,बड़े भाई तेज प्रताप यादव, बहन मीसा भारती समेत सभी बहनें मौजूद रहीं. सिर्फ एक अन्य बहन रोहिणी आचार्य नहीं आ सकीं. लालू प्रसाद के भाई सुखदेव सपत्नी मौजूद रहे. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव अपने परिवार के साथ मौजूद रहे.

एक ही स्कूल में पढ़े हैं दोनों

तेजस्वी की दुल्हन हरियाणा के एक व्यवसायी की बेटी हैं. वह ईसाई हैं. फिलहाल उनका परिवार दिल्ली में हीरहता है. दोनों दिल्ली में डीपीएस में साथ पढ़े हैं.

CM नीतीश ने दी शुभकामना और बधाई

सीएम ने नीतीश कुमार ने शादी के बंधन में बंधने पर तेजस्वी प्रसाद यादव को बधाई व शुभकामनाएं दीं. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि समाचारों के माध्यम से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के दिल्ली में परिणय सूत्र में बंधने की सूचना प्राप्त हुई है. उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें