1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi not attend nitish swearing in ceremony rjd tweets information about boycott know what is the reason asj

नीतीश के फिर बिहार सीएम बनने से नाराज हैं तेजस्वी यादव, राजद ने ट्वीट कर दी बायकॉट की जानकारी, जानें क्या है वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
Twitter

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में महागबंधन की हार के बाद विपक्ष अब सरकार के कार्यक्रमों का बहिष्कार शुरु कर दिया है. राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्यपाल के निमंत्रण को अस्वीकार करते हुए राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के बहिष्कार का एलान किया है. मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के नेता की मौजूदगी की परंपरा रही है, लेकिन इस बार राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस निभाने से इनकार कर दिया है.

राजद ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा, ‘राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करता है. बदलाव का जनादेश राजग के विरुद्ध है. जनादेश को ‘शासनादेश’ से बदल दिया गया. बिहार के बेरोजगारों, किसानो, संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है. राजग के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े है.’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 15 लोगों को राज्यपाल फागू चौहान द्वारा आज शाम साढ़े चार बजे शपथ दिलाए जाने की सूचना है. आज शाम को नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. शपथग्रहण का कार्यक्रम राजभवन में आयोजित होगा. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आदि पटना पहुंच रहे हैं.

समारोह में आने का निमंत्रण बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे तेजस्वी यादव को भी गया है, लेकिन उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार कर दिया है.

बिहार विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को 74 सीटें मिली हैं. जबकि, नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड को 43 सीटें मिली हैं. वहीं महागठबंधन में राजद को 75 सीटें मिली हैं और वह इस बार सदन में सबसे बड़ी पार्टी है. वहीं, महागठबंधन के दलों में कांग्रेस को 19 और वाम दलों को 16 सीटों पर जीत मिली थी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें