1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tej pratap yadav will file nomination on 13 october for bihar assembly election 2020 request to rjd supporters upl

Bihar Assembly Election 2020: 13 अक्टूबर को नामांकन करेंगे तेज प्रताप यादव, ट्वीट कर समर्थकों से की ये अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव
Twitter

Tej Pratap Yadav News: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव 13 अक्टूबर को हसनपुर सीट से अपना नामांकन भरेंगे. तेज प्रताप पिछली बार महुआ सीट से लड़े थे और जीत दर्ज की थी, मगर इस बार उन्हें हसनपुर से उतारने का फैसला किया गया है.

तेज प्रताप ने रविवार को ट्वीट कर अपने नामांकन करने की तारीख बताते हुए अपने समर्थकों से खास अपील भी की. उ्होंने लिखा कि न रोक सके विपदा हमको, न रोक सके हमको ये वक्त! बस बढ़ेंगे आगे हम सब, आलोकित होगी ये धरा! जब विजय होगी हम सबकी, तब होगी धन्य वसुंधरा. तमाम समर्थकों से मेरा विनम्र निवेदन है कि कोरोना काल के कारण चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें और अपने-अपने घरों से आशीर्वाद देने की कृपा करें.

इससे पहले राजद नेता ने जनता से जुड़ने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया. बता दें कि हसनपुर में बिहार विधानसभा के दूसरे चरण में मतदान तीन नवंबर को होना है. हसनपुर सीट को यादव बाहुल्य सीट माना जाता है. इतिहास देखें तो इस सीट पर 1967 के बाद से हमेशा यादव जाति का ही झंडा बुलंद रहा है.

अकेले गजेंद्र प्रसाद हिमांशु ने आठ बार इस सीट से विधानसभा का प्रतिनिधित्व किया है. हिमांशु स्थानीय हैं और समाजवादी धारा के प्रतिबद्ध नेता रहे हैं. 2010 के नये परिसीमन के बाद इस सीट पर लगातार दो बार से जदयू अपना जीत सुनिश्चित कर रही है. इस सीट से जदयू के राजकुमार राय दो बार जीते हैं. ये भी यादव जाति से ही आते हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें