1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tej pratap start lalu pathashala from rjd supremo birthday asj

राजद सुप्रीमो के जन्मदिन से लालू पाठशाला की शुरुआत करेंगे तेज प्रताप, पार्टी मनायेगी सामाजिक न्याय दिवस

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का 75वां जन्मदिन सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के तौर पर मनाया जाएगा. 11 जून को लालू प्रसाद के जन्मदिन पर उनके बड़े बेटे तेज प्रताप लालू पाठशाला की शुरुआत करेंगे.तेज प्रताप ने कहा कि लालू प्रसाद के जन्मदिन पर वह लालू पाठशाला का शुभारंभ करने जा रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पोस्टर
पोस्टर
ट्वीटर

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का 75वां जन्मदिन सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के तौर पर मनाया जाएगा. 11 जून को लालू प्रसाद के जन्मदिन पर उनके बड़े बेटे और हसनपुर के विधायक तेज प्रताप लालू पाठशाला की शुरुआत करेंगे.तेज प्रताप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि लालू प्रसाद के जन्मदिन पर वह लालू पाठशाला का शुभारंभ करने जा रहे हैं. उसी दिन वह पाठशाला किया का शिलान्यास भी करेंगे.

सोनू से मिली प्ररेणा

तेज प्रताप यादव ने एक ट्वीट में बताया है कि लालू पाठशाला खोलने की प्ररेणा उन्हें नालंदा के सोनू को देखकर मिली. उन्होंने लिखा कि नालंदा का वायरल बॉय सोनू जिसने पूरे बिहार के भ्रष्ट सिस्टम का पोल खोल दिया, न जाने ऐसे कितने सोनू शिक्षा से वंचित हैं. बिहार का कोई गरीब इस भ्रष्ट सिस्टम के कारण शिक्षा से वंचित न रहे, इसके लिए लालू पाठशाला की शुरुआत करने जा रहा हूं. तेज प्रताप के इस ट्वीट को लोग बड़ी संख्या में लाइक और रिट्वीट भी कर रहे हैं. साथ ही साथ कमेंट भी कर रहे हैं.

सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस

इधर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के तौर पर मनाने का लेटर प्रदेश राजद कार्यालय ने जारी कर दिया है. यह लेटर सभी सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, विधान पार्षद, पूर्व विधायक, पूर्व विधान पार्षद, सभी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और प्रखंड अध्यक्ष को जारी किया गया है.

पत्र
पत्र
प्रभात खबर

गरीबों को खिलाया जायेगा भोजन

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इसे लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए हैं. जगदानंद सिंह ने यह कहा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन के मौके पर सभी अपने-अपने क्षेत्रो में गरीबों को भोजन कराये. क्यों कि लालू प्रसाद का जीवन गरीबों के लिए समर्पित रहा है. इसलिए उनके जन्मदिन को सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाए. लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर जिला, प्रखंड, पंचायत एवं ग्रामीण स्तर पर किसी गरीब मोहल्ले में जाकर या किसी सुनिश्चित स्थान पर या दल के कार्यालय में अनाथ, कमजोर और गरीबों को भोजन कराये. उनके साथ मिलकर लालू प्रसाद का जन्मदिन मनाए.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें