1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. teeka express started in bihar for people above 45 years vaccination became easier in rural areas asj

बिहार में 45 साल से ऊपर के लोगों लिए टीका एक्सप्रेस शुरू, ग्रामीण क्षेत्रों में आसान हुआ वैक्सीनेशन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मंगल पांडेय
मंगल पांडेय
प्रभात खबर

पटना. वैक्सीनेशन को गति देने के लिए राज्य सरकार पूरे प्रदेश में टीका एक्सप्रेस चला रही है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि राज्य में लाॅकडाउन का खासा असर देखने को मिल रहा है. लाॅकडाउन व बेहतर चिकित्सकीय प्रबंधन के कारण जहां संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है, वहीं काफी संख्या में लोग कोरोना को मात देकर अपने घर में स्वस्थ जीवन जी रहे हैं.

श्री पांडेय ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में 45 वर्ष से अधिक लोगों के वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए टीका एक्सप्रेस चलाया जा रहा है, जिससे एक दिन में हर वाहन को अधिकतम दो सौ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क आरटीपीसीआर जांच के लिए मोबाइल वैन भी भ्रमण कर रहा है.

लोगों की जागरूकता से कोरोना से मिलेगी निजात

मंगल पांडेय ने कहा कि सरकार के बेहतर प्रयास और लोगों के सहयोग एवं जागरूकता से स्वास्थ्य विभाग कोरोना को मात देने की दिशा में सफल हो रहा है.

राज्यवासियों से अपील है कि वे सरकार द्वारा लाॅकडाउन को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पूर्व की तरह पालन कर कोरोना को भगाने में सरकार का साथ दें. दो गज की दूरी को जरूरी समझ मुंह पर मास्क अवश्य लगाएं. साथ ही पहला डोज ले चुके लोग तय समय पर कोरोना टीका का दूसरा डोज भी अवश्य लें.

वहीं 18 से अधिक आयु वर्ग के लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीका लें, ताकि शरीर में एंटी बाॅडी कोरोना से लड़ने के लिए बन सके.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें