1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. svu team raid on the premises of deputy secretary of rural development department shailendra bharti rdy

पटना में SVU की बड़ी कार्रवाई, ग्रामीण विकास विभाग के उप सचिव शैलेंद्र भारती के ठिकानों पर छापेमारी

SVU की टीम ने ग्रामीण विकास विभाग के उप सचिव शैलेंद्र भारती के ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई कर रही है. इनपर आरोप है कि डिप्टी सेक्रेटरी शैलेंद्र कुमार भारती ने आय से काफी अधिक संपत्ति अर्जित की है. इसके बाद यह कार्रवाई की जा रही है.

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
निगरानी
निगरानी
प्रभात खबर

पटना. भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में विशेष निगरानी इकाई की ओर से बड़ी खबर आ रही है. SVU की टीम ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रामीण विकास विभाग के उप सचिव शैलेंद्र भारती के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. आय से अधिक संपत्ति मामले में यह छापेमारी कार्रवाई की जा रही है. जानकारी के अनुसार, इनपर पद का दुरुपयोग कर 1 करोड़ 20 लाख 19 हजार 837 रुपए अधिक संपत्ति अर्जित करने का केस दर्ज हुआ है. जांच टीम ने कोर्ट से सर्च वारंट लेकर पटना स्थित ऑफिस और आवास की तलाशी ले रही है.

DSP लेवल के अधिकारी कर रहे कार्रवाई

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, डिप्टी सेक्रेटरी शैलेंद्र कुमार भारती ने आय से काफी अधिक संपत्ति अर्जित की है. इसके बाद यह कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि शैलेंद्र कुमार भारती ग्रामीण विकास विभाग के उपसचिव है. SVU की टीम ने शैलेंद्र कुमार के दफ्तर और आवास की तलाश ले रही है. आय से अधिक संपत्ति मामले में कर्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि आय से आधिक एक करोड़ 20 लाख की संपत्ति अर्जित करने का मामला है. DSP लेवल के अधिकारी यह कार्रवाई कर रहे है. देखना होगा की छापेमारी खत्म होने के बाद कितने की संपत्ति का पता चल पाता है.

निगरानी के रडार पर भ्रष्‍ट अफसर

जानकारी के अनुसार, शैलेंद्र कुमार भारती 2002 से सरकारी सेवा में पदस्थापित हैं. विशेष निगरानी इकाई (SVU) के अनुसार, करीब 20 वर्षों से बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी शैलेंद्र भारती ने विभि‍न्‍न पदों पर रहते हुए अकूत संपत्ति जमा की है. अब तक की कार्रवाई में आय से 1.20 करोड़ की अधिक अवैध संपत्ति की जानकारी मिली है. उनके बैंक दस्तावेज व अन्य निवेश की जांच चल रही है. बता दें कि भ्रष्‍ट अफसरों पर कार्रवाई के सिलसिले में विशेष निगरानी इकाई की टीम ने लगातार बिहार में छापेमारी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें