1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sushil modi demanded the sacking of corrupt vice chancellors said run on the policy of zero tolerance asj

सुशील मोदी ने की भ्रष्ट कुलपतियों को बरखास्त करने की मांग, बोले- जीरो टालरेंस की नीति पर ही चलेगी सरकार

सुनील मोदी ने भ्रष्ट कुलपतियों को तत्काल बरखास्त करने की मांग की है. सुशील मोदी ने यह मांग उस वक्त की है जब राज्यपाल फागू चौहान दिल्ली में केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान के समक्ष अपनी बात रख रहे थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भाजपा सांसद सुशील मोदी
भाजपा सांसद सुशील मोदी
File pic

पटना. पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता सुशील मोदी ने बिहार के विश्वविद्यालयों में व्याक्त भ्रष्टाचार को लेकर बड़ा बयान दिया है. सुनील मोदी ने भ्रष्ट कुलपतियों को तत्काल बरखास्त करने की मांग की है. सुशील मोदी ने यह मांग उस वक्त की है जब राज्यपाल फागू चौहान दिल्ली में केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान के समक्ष अपनी बात रख रहे थे.

भाजपा सांसद सुशील मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि बिहार के कुछ कुलपतियों पर भ्रष्टाचार के जो आरोप लगे हैं, उससे राज्य की छवि और उच्च शिक्षा की गुणवत्ता पर कोई आँच न आए, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा है कि स्पीडी ट्रायल के जरिये दोषी को तुरंत सजा दिलायी जानी चाहिए. इस दिशा में राज्य सरकार और राजभवन को मिलकर कदम उठने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि मगध विश्वविद्यालय के कुलपति पर निगरानी विभाग के छापे में उनके परिसरों से 95 लाख रुपये नकद और 1 करोड़ की सम्पत्ति के कागजात बरामद होने के बाद उन्हें अविलम्ब बरखास्त किया जाना चाहिए.

मोदी ने कहा है कि कुलपतियों पर लगे आरोप गंभीर हैं. मजहरुल हक विश्वविद्यालय के पूर्व प्रभारी कुलपति के खिलाफ वर्तमान कुलपति ने कॉपी खरीद घोटाले के जो आरोप लगाये हैं, उनकी त्वरित और निष्पक्ष जांच करायी जानी चाहिए. मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की नीति पर ही चलेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें