1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. stet education minister said the decision come in favor of qualified students who are not included in the merit list asj

Bihar STET: शिक्षा मंत्री बोले, मेरिट लिस्ट में शामिल नहीं होने वाले क्वालिफाइड छात्रों के हक में आयेगा फैसला

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि एसटीइटी-2019 में पास होने वाले ऐसे छात्र जो क्वालिफाइड तो हैं, लेकिन उनके नाम मेरिट लिस्ट में नहीं हैं, ऐसे विद्यार्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विजय कुमार चौधरी
विजय कुमार चौधरी
शिक्षामंत्री

पटना. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि एसटीइटी-2019 में पास होने वाले ऐसे छात्र जो क्वालिफाइड तो हैं, लेकिन उनके नाम मेरिट लिस्ट में नहीं हैं, ऐसे विद्यार्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा है कि सरकार इस मामले में बहुत गंभीरता से विचार कर रही है और मामले का निदान लगभग हो चुका है.

उन्होंने स्पष्ट कहा कि जल्द-से-जल्द छात्रों के हित में फैसला आयेगा. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने यह बात अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी लिखी है.

उन्होंने यह घोषणा तब की है,जब एसटीइटी-2019 की मेरिट लिस्ट पर अभ्यर्थियों ने उठाये. इस संबंध में शिक्षा मंत्री से बुधवार को अभ्यर्थी मिले भी थे.

दो कैटेगरी

  • क्वालीफाइउ एंड इन मेरिट लिस्ट : इस मेरिट लिस्ट में वे छात्र या अभ्यर्थी हैं, जो क्वालीफाइड हैं और मेरिट लिस्ट में भी हैं.

  • क्वालीफाइड बट नॉट इन मेरिट लिस्ट : इसमें क्वालीफाइड अर्थात न्यूनतम अंक तो पा गये, लेकिन मेरिट लिस्ट से बाहर हैं.

मामले में यह है पेच

मालूम हो कि अभ्यर्थियों ने अपनी पीड़ा यह बतायी है कि एसटीइटी-2019 के 12 विषयों का रिजल्ट जब जारी हुआ था, तब मेरिट लिस्ट नहीं थी. तब कहा गया था कि लगभग सभी की नौकरी पक्की है. हाल ही में तीन विषयों का रिजल्ट जारी हुआ, उसमें के साथ सभी विषयों की मेरिट लिस्ट भी जारी की गयी. यही मेरिट लिस्ट विवाद का विषय बन गयी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें