1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. static deputation of police force in bihar hospitals chief secretary directed to work on seven points asj

बिहार के अस्पतालों में होगी पुलिस बल की स्टैटिक प्रतिनियुक्ति, मुख्य सचिव का इन सात बिंदुओं पर काम करने के निर्देश

By spandana patnam
Updated Date
बिहार सरकार
बिहार सरकार
फाइल

पटना. मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति को लेकर राज्य सरकार की तैयारियों की समीक्षा वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से की. उन्होंने निर्देश दिया कि कोरोना का इलाज करनेवाले अस्पतालों में पुलिस बलों की स्टैटिक प्रतिनियुक्ति की जाये. मुख्य सचिव ने सात बिंदुओं पर काम करने का निर्देश दिया.

मुख्य सचिव ने राज्य में कोविड जांच और वैक्सीनेशन की दर बढ़ाने का निर्देश दिया. इसके अलावा सरकार की सभी इकाइयों को परस्पर समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया. साथ यह भी कहा कि कि किसी भी इकाई के बीच कम्युनिकेशन गैप नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि मरीज के परिजनों को ठहरने की अस्थायी व्यवस्था निर्माण किया जाये और उन तक मरीजों की सही सूचनाएं समय-समय पर पहुंचायी जाये. अस्पताल में अनधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जाये.

यह सुनिश्चित किया जाये कि ऑक्सीजन की आपूर्ति में अचानक बाधा न आये. आवश्यक वस्तुओं, दवाइयों, मेडिकल आपूर्ति की कालाबाजारी एवं जामाखोरी को सख्ती से रोका जाये.

एनएमसीएच में परिजनों के विश्राम के लिए नि:शुल्क व्यवस्था

निगम की ओर से एनएमसीएच में इलाजरत कोरोना संक्रमितों के परिजनों के विश्राम के लिए परिसर में नि:शुल्क व्यवस्था की गयी है. इसमें सोशल डिस्टैंसिग का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए बेड लगाये गये हैं.

खाजेकलां घाट पर शव को जमीन पर रखने के बजाय चौकी पर रखने की व्यवस्था की गयी है. मृतकों के परिजनों को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए विश्राम स्थल के साथ पीने के पानी की व्यवस्था है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें