1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. state jdu gets youth leadership umesh replaced bashisht as state president the party move forward by strengthening the nda unanimous decision in state council meeting asj

प्रदेश जदयू को मिला युवा नेतृत्व, बशिष्ठ की जगह उमेश बने प्रदेश अध्यक्ष, राज्य परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पार्टी राज्य कार्यकारिणी की अहम बैठक
पार्टी राज्य कार्यकारिणी की अहम बैठक
प्रभात खबर

पटना. महनार के पूर्व विधायक उमेश सिंह कुशवाहा को जदयू का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. यह निर्णय रविवार को पार्टी की राज्य परिषद ने निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह के प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से लिया.

बैठक की अध्यक्षता बशिष्ठ नारायण सिंह ने की. बशिष्ठ नारायण सिंह अब मार्गदर्शक के रूप में काम करते रहेंगे. इससे पहले प्रस्ताव का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह कहते हुए समर्थन किया कि बशिष्ठ नारायण सिंह के दिशा-निर्देशन में ही उमेश कुशवाहा अपना दायित्व निभायेंगे.

इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह सहित राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेता मौजूद रहे. बैठक के बाद लोकसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने प्रदेश मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान इसकी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि इसका मकसद न्याय के साथ विकास है. उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी के बीमारी का हवाला देते हुए प्रदेश अध्यक्ष पद से मुक्त होने की इच्छा जाहिर की. साथ ही नौजवान उमेश कुशवाहा का नाम इस पद के लिए प्रस्तावित किया.

एनडीए को मजबूत कर आगे बढ़ेगी पार्टी

ललन सिंह ने बताया कि दो दिन तक चली बैठक में यह निर्णय हुआ है कि पार्टी एनडीए के साथ मजबूती से रहेगी. विधानसभा चुनाव में पार्टी की सीटें कम हुईं, लेकिन जनाधार कम नहीं हुआ है. ऐसे में एनडीए को मजबूत कर आगे बढ़ेंगे.

इसके साथ ही यह भी निर्णय हुआ कि सात निश्चय पार्ट-2 को लागू कर बिहार को सशक्त राज्य बनाने में पार्टी सहयोग करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना काल में हुए काम की सराहना केंद्र सरकार ने की और राष्ट्रपति ने पुरस्कृत किया.

तेजस्वी पर साधा निशाना

सांसद ललन सिंह ने बिना नाम लिये तेजस्वी यादव पर निशाना साधा और कहा कि कोरोना काल में एक नेता दिल्ली से घूमकर आकर कहते थे कि कोरोना काल में काम नहीं हुआ. जबकि कारोना जांच और रिकवरी दर के मामले में देश की तुलना में बिहार बेहतर है.

यहां कोरोना से मृत्यु दर कम है. जल-जीवन-हरियाली अभियान में भी काम हुआ. तेजस्वी यादव की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि कई लोग चुनाव के बाद रोजगार दे रहे थे, वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सरकार बनने के बाद पहली बैठक में 20 लाख रोजगार देने पर सहमति दी. इसकी प्रक्रिया चल रही है.

अशोक चौधरी ने क्या कहा

जदयू के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि जनता ने बहुमत दिया, जिससे नीतीश कुमार फिर से मुख्यमंत्री बने. अगले पांच साल में एनडीए को मजबूत करने का काम होगा. उमेश कुशवाहा को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विचारधारा को राज्य में मजबूत करने वाले हैं.

ये रहे मौजूद

इस दौरान संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के प्रदेश महासचिव डॉ नवीन आर्य, अनिल कुमार और प्रवक्ता राजीव रंजन सहित अन्य नेता मौजूद रहे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें