1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. special campaign of vaccination run on the occasion of navratri in bihar vaccine available in all districts on 9th and 11th asj

बिहार में नवरात्र के मौके पर चलेगा टीकाकरण का विशेष अभियान, 9 और 11 को सभी जिलों में मिलेगा वैक्सीन

बिहार में नवरात्र के मौके पर टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जायेगा. 9 और 11 अक्अूबर को टीकाकरण केंद्रों के अलावा शहर के कुछ विषेष पूजा पंडालों में भी टीका लगाया जायेगा. स्वास्थ्य विभाग ने 38 जिलों को इस संदर्भ में टीका का आवंटन कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना के खिलाफ चल रहा है विशेष टीकाकरण अभियान.
कोरोना के खिलाफ चल रहा है विशेष टीकाकरण अभियान.
फाइल फोटो.

पटना. बिहार में नवरात्र के मौके पर टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जायेगा. 9 और 11 अक्अूबर को टीकाकरण केंद्रों के अलावा शहर के कुछ विषेष पूजा पंडालों में भी टीका लगाया जायेगा. स्वास्थ्य विभाग ने 38 जिलों को इस संदर्भ में टीका का आवंटन कर दिया है.

स्वास्थ्य विभाग के आधिकारियों का कहना है कि कोरोना टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए 9 तथा 11 अक्टूबर को विशेष टीकाकरण का अभियान चलाया जाऐगा. स्वास्थ्य विभाग ने सभी 38 जिलों को 9 तथा 11 अक्टूबर को विशेष टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है.

यह अभियान पिछले अभियानों से बहुत अलग होगा. कोरोना टीकाकरण महाअभियान पूरे राज्य में एक साथ संचालित किया जाता है. दुर्गापूजा के बीच विभाग ने कोरोना टीकाकरण अभियान को और तेज करने के लिए यह निर्णय लिया गया है, ताकि लोगों को अधिक से अधिक टीकाकरण किया जा सके.

पंचायत चुनाव को लेकर अलग-अलग तिथियां निर्धारित

इन दिनों राज्य में पंचायत चुनाव को लेकर विभिन्न तिथियों का निर्धारण किया गया है. शुक्रवार को तीसरे चरण के लिए मतदान हुआ, इसलिए दो अलग-अलग तिथियों को विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है. सभी जिलों से विशेष अभियान चलाने को लेकर तैयारी का फीडबैक लिया गया है और अधिक संख्या में स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती करने का निर्देश दिया गया है.

राज्यभर में अब तक पांच करोड़ 94 लाख से अधिक टीके दिये गये

राज्यभर में 7 अक्टूबर तक 5 करोड़ 94 लाख 60 हजार 915 व्यक्तियों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है. इन टीको में पहली खुराक 4 करोड़ 63 लाख 11 हजार 948 लोगों को तथा 1 करोड़ 31 लाख 48 हजार 967 व्यक्तियों को दूसरी खुराक दिया जा चुका है. राज्य में विशेष टीकाकरण अभियान से इधर अब तक आठ बार अलग-अलग तिथियों तथा स्थान पर कोरोना टीकाकरण महाअभियानों का संचालन किया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें