1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. soldier recruitment exam mobile was made to mask itself caught cheating while copying in bihar asj

सिपाही भर्ती परीक्षा : मास्क को ही बना दिया था मोबाइल, नकल करते धराया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पुलिस सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा
बिहार पुलिस सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा
फाइल

हाजीपुर. परीक्षा में नकल को रोकने के लिए प्रशासनिक सख्ती के बावजूद नकलची नयी-नयी तरकीब अपनाने से बाज नहीं आ रहे. रविवार को केंद्रीय चयन पर्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा की दूसरी पाली में बिदुपुर के जनता हाइस्कूल, पानापुर धर्मपुर परीक्षा केंद्र पर एक ऐसा नकलची परीक्षार्थी पकड़ा गया, जिसने नकल करने के लिए एन-95 मास्क को मोबाइल के रूप में तब्दील कर रखा था.

उस गैजेट को देख वीक्षक और अधिकारी दंग रह गये. पकड़ा गया परीक्षार्थी विशाल कुमार सारण जिले के बथराहा के नृपेंद्र सिंह का बेटा बताया गया है. उसने मास्क के अंदर मोबाइल का सिमकार्ड, बैट्री आदि पार्ट्स को अलग-अलग कर छिपा रखा था.

मोबाइल के सारे पार्ट्स एक-दूसरे से कनेक्टेड थे और वह उसकी मदद से परीक्षा में नकल कर रहा था. परीक्षा केंद्र के रूम नंबर-16 में परीक्षा दे रहे उस परीक्षार्थी पर शक होने पर जांच की गयी.

इसके बाद वीक्षक आशुतोष कुमार और मो मुमताज ने उसे नकल करते पकड़ लिया और इसकी जानकारी केंद्राधीक्षक छठू यादव को दी. सूचना पर पहुंची बिदुपुर थाने की पुलिस ने नकल के आरोप में पकड़े गये परीक्षार्थी को अपने कब्जे में ले लिया.

इस संबंध में थानाध्यक्ष धनंजय कुमार पांडेय ने बताया कि केंद्राधीक्षक की शिकायत पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. मालूम हो कि रविवार को जिले के 24 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में केंद्रीय चयन पर्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा हुई

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें