1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. soil investigation started for mithapur mahuli elevated road ready by december 2023 asj

मीठापुर-महुली एलिवेटेड रोड के लिए मिट्टी जांच शुरू, दिसंबर 2023 तक हो जायेगा तैयार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रस्तावित सड़क
प्रस्तावित सड़क
प्रभात खबर

पटना . मीठापुर से रामगोविंद सिंह महुली हॉल्ट तक फोर लेन एलिवेटेड रोड के निर्माण में मिट्टी जांच की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. निर्माण करनेवाली कंपनी के इंजीनियर निर्माण स्थल वाले जगहों पर मिट्टी जांच कर रहे हैं.

मीठापुर से महुली के बीच 8़ 86 किलोमीटर फोर लेन एलिवेटेड रोड के निर्माण का लक्ष्य दिसंबर 2023 तक है. एलिवेटेड रोड बनाने का काम एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को करना है.

निर्माण पर लगभग 668़ 79 करोड़ खर्च होंगे. एलिवेटेड रोड के निर्माण का शिलान्यास 22 सितंबर को हुआ था. इसके तुरंत बाद चुनाव की घोषणा के कारण निर्माण काम शुरू नहीं हो सका. अब एलिवेटेड रोड के निर्माण के लिए कंपनी की ओर से तैयारी शुरू की गयी है.

सामानों काे मोबलाइज करने का काम हो रहा है. शिलान्यास स्थल सिपारा के समीप से काम शुरू होना है. बिहार राज्य पथ विकास निगम के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि फोर लेन एलिवेटेड रोड निर्माण के लिए कंपनी की ओर से स्थल पर निर्माण सामग्री पहुंच रही है.

पथ विकास निगम के सीजीएम संजय कुमार ने बताया कि मीठापुर-महुली के बीच फोर लेन एलिवेटेड रोड के निर्माण के लिए मिट्टी जांच की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. कंपनी की ओर से आगे काम की तैयारी शुरू कर दी गयी है.

बनने से होगी सुविधा

एलिवेटेड रोड के निर्माण से मीठापुर, सिपारा, एतवारपुर, कुरथौल, परसा, महुली बसावट के आवागमन में सुविधा होगी. पटना से गया, गया से बिहारशरीफ, बिहारशरीफ से बख्तियारपुर व बख्तियारपुर से पटना एनएच 83, एनएच 82, एनएच 31 व एनएच 30 जुड़ेगा. यह फोर लेन सड़क बौद्ध तीर्थ स्थल गया व राजगीर को भी जोड़ेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें