1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. social media communication hub created in bihar pr agency encourage brand bihar asj

बिहार में बना सोशल मीडिया कम्यूनिकेशन हब, जानिये ब्रांड बिहार को प्रोत्साहित करने को संजय झा की क्या है योजना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संजय कुमार झा, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री
संजय कुमार झा, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री
फाइल

पटना. विधानसभा में सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में सोशल मीडिया कम्युनिकेशन हब की स्थापना की है. कोरोना के फैलने के साथ ही सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने इससे बचाव के लिए जन जागरूकता को लेकर सभी स्तरों पर काम शुरू कर दिया है.

मंत्री ने कहा कि इन दिनों सोशल मीडिया का उपयोग तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए राज्य सरकार सोशल मीडिया कम्यूनिकेशन हब की स्थापना की है. इसका मुख्य मकसद नागरिकों से विचारों का आदान-प्रदान करना है.

लोगों की प्रतिक्रियाओं से अवगत होने में यह एक सशक्त माध्यम के रूप में उभरा है. सोशल मीडिया के माध्यम से विभागीय उपलब्धियां या नीतियों के साथ ही जन उपयोगी योजनाओं की जानकारी नागरिकों तक पहुंचाया जाता है.

इस हब में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करके लोगों तक योजनाओं की जानकारी पहुंचाना और लोगों से फीडबैक लेना है. मंत्री ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के लिए 2021-22 का बजट पेश किया, जो ध्वनिमत से पारित हो गया.

ब्रांड बिहार को प्रोत्साहित करने को पीआर एजेंसी चयनित : संजय झा

मंत्री संजय कुमार झा ने बताया कि ब्रांड बिहार को प्रोत्साहित करने और उच्चस्तरीय कार्यक्रमों के व्यापक और गुणवत्तापूर्ण कवरेज में सहयोग करने के लिए एक पीआर एजेंसी का चयन किया गया है. विभाग के तहत चलने वाली छह योजनाओं में 101 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं.

उन्होंने कहा कि विज्ञापनों के प्रकाशन या प्रसारण की व्यवस्था को इ-प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए इ-विज्ञापन वेब एप्लीकेशन का उपयोग किया जा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें