1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. six die of corona and three from black fungus in bihar 111 patients in covid ward with the help of oxygen asj

बिहार में कोरोना से छह और ब्लैक फंगस से तीन की मौत, 111 मरीज कोविड वार्ड में ऑक्सीजन के सहारे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 ब्लैक फंगस से तीन की मौत
ब्लैक फंगस से तीन की मौत
फाइल

पटना. पटना समेत पूरे बिहार में कोरोना संक्रमण पर भले ही ब्रेक लग गया, लेकिन कोरोना से मौत होने का सिलसिला जारी है. रविवार को कोरोना से छह मरीजों की मौत हो गयी. इसमें आइजीआइएमएस, एम्स और एनएमसीएच में दो-दो मौत शामिल हैं. वहीं, पीएमसीएच में एक भी मौत नहीं हुई है.

आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि संस्थान में वर्तमान में कुल 111 मरीज कोविड वार्ड में ऑक्सीजन सहारे भर्ती हैं. इनमें करीब 30 मरीज आइसीयू में हैं. तीन नये मरीजों को भर्ती किया गया और तीन ने कोरोना को मात दी. कुल 49 ऑक्सीजन बेड अभी खाली हैं. पीएमसीएच मेंदो नये मरीजों को भर्ती करने के साथ वर्तमान में 11 मरीजों का इलाज आइसीयू में चल रहा है. दोनों अस्पताल मिलाकर 124 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर भर्ती हैं.

एनएमसीएच में के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में इस वर्ष 462 की मौत है. स्थिति यह है कि एक वर्ष में अस्पताल में संक्रमित 668 मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है. इधर, पटना एम्स में कोरोना पॉजिटिव एक भी मरीज नहीं आये. इसके अलावा एम्स में चार लोगों ने कोरोना को मात दे दी जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

ब्लैक फंगस के 11 नये मरीज किये गये भर्ती

पटना जिले में ब्लैक फंगस का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार को पटना के आइजीआइएमएस व एम्स में ब्‍लैक फंगस के कारण तीन और मरीजों की मौत हो गयी. इनमें एक एम्स जबकि दो आइजीआइएमएस के मरीज शामिल हैं. इसके साथ ही जिले में इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा भी 100 के पार पहुंच गया है.

बीते 24 घंटे में पीएमसीएच में तीन, आइजीआइएमएस में तीन व एम्स में पांच कुल 11 नये मरीजों को ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती किया गया है, जबकि नौ ठीक हुए. उनकी स्वास्थ्य की जांच कर घर भेज दिया गया.

आइजीआइएमएस के अधीक्षक डॉ मनीष मंडल ने बताया कि वर्तमान में आइजीआइएमएस में 95 मरीज फंगस वार्ड में भर्ती हैं. इसमें 85 कोरोना निगेटिव व 10 पॉजिटिव मरीज हैं. इनका इलाज जारी है. 23 मरीज पीएमसीएच में भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें