1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. seven killed by falling tree and wall in yaas storm cm nitish appealed to be cautious asj

यास तूफान में पेड़ और दीवार गिरने से सात की मौत, सीएम नीतीश ने की सावधानी बरतने की अपील

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Cyclone Yaas Latest Updates
Cyclone Yaas Latest Updates
फाइल

पटना. बिहार में तूफान के कारण दो दिनों में सात लोगों की मौत हुई और छह घायल हुए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक दरभंगा और बांका में एक-एक व्यक्ति की मौत पेड़ गिरने से हो गयी हैं और बांका में एक व्यक्ति घायल हुआ है.

वहीं, मुंगेर, बेगूसराय, गया, भोजपुर और पटना में एक-एक व्यक्ति की मौत दीवार गिरने से हुई है. बेगूसराय में चार व गया में एक व्यक्ति दीवार गिरने से घायल हुआ है. मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा दिया गया है.

वहीं, घायलों को सरकारी खर्च पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीएम नीतीश कुमार ने इन लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह पीड़ित परिवारों के साथ हैं.

सीएम की अपील, तूफान को लेकर बरतें सावधानी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यास तूफान को लेकर आम लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि यास तूफान के कारण लगातार बारिश और तेज हवा से कई जिले प्रभावित हुए हैं.

निर्बाध बिजली आपूर्ति और सड़क पर आवागमन जारी रहे और जलजमाव नहीं हो, इसके लिए संबंधित पदाधिकारी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं. बिहारवासियों को भी मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार सावधानी बरतनी चाहिए. सीएम ने इस मैसेज को फेसबुक पर भी पोस्ट किया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें