1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. seat matrix for entry into iti in bihar choose from 15 choice filling asj

आइटीआइ में प्रवेश के लिए सीट मैट्रिक्स जारी, 15 से करें च्वाइस फिलिंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
छात्र
छात्र
File

पटना. औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा 2020 में सफल स्टूडेंट्स 15 जनवरी से रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीइसीइबी) ने बुधवार को आइटीआइ की 25235 सीटों पर एडमिशन के लिए सीट मैट्रिक्स को जारी कर दिया है.

इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन व च्वाइस फिलिंग की भी तिथि जारी की गयी है. आइटीआइ ट्रेड की विभिन्न सीटों पर स्टूडेंट्स का एडमिशन रैंक के आधार पर होगा.

स्टूडेंट्स बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर मेरिट लिस्ट भी डाउनलोड कर सकते हैं. स्टूडेंट्स अपनी प्राथमिकता के अनुसार अधिक-से-अधिक संस्थान और ट्रेड का चुनाव कर सकते हैं.

स्टूडेंट्स ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व च्वाइस फिलिंग 15 से 24 जनवरी तक कर सकते हैं. फर्स्ट राउंड का प्रोविजनल सीट एलॉटमेंट 29 जनवरी को जारी कर दिया जायेगा.

स्टूडेंट्स एलॉटमेंट ऑर्डर 29 जनवरी से पांच फरवरी तक डाउनलोड कर सकते हैं. फर्स्ट राउंड के तहत डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन 30 जनवरी से पांच फरवरी तक होगा.

सेकेंड राउंड की प्रोविजनल लिस्ट नौ फरवरी को जारी होगी. सेकेंड राउंड के तहत एडमिशन और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 10 से 14 फरवरी तक होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व च्वाइस फिलिंग : 15 से 24 जनवरी तक

  • प्रोविजनल सीट एलॉटमेंट : 29 जनवरी

  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व एडमिशन : 30 जनवरी से पांच फरवरी तक

  • सेकेंड राउंड के तहत सीट एलॉटमेंट : नौ फरवरी

  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व एडमिशन : 10 से 14 फरवरी तक

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें