1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. schools and colleges in bihar will get entry only after screening and sanitization rdy

बिहार में आज से स्कूलों और कॉलेजों में रौनक, स्क्रीनिंग व सैनिटाइजेशन के बाद ही मिलेगी इंट्री

कोरोना की नयी गाइडलाइन के बाद सोमवार को कैंपस पूरी सौ फीसदी उपस्थिति के साथ खुल जायेंगे. छात्र-छात्राएं कैंपस में पहले की ही तरह पढ़ायी कर पायेंगे. हालांकि, रविवार होने की वजह से सोमवार को ही सभी उच्च शिक्षण संस्थान अपनी अधिसूचना जारी करेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्कूल
स्कूल
prabhat khabar

पटना. शहर के स्कूल सोमवार से खुल जायेंगे. कोरोना की तीसरी लहर के कारण करीब एक महीने से स्कूल बंद थे. गृह विभाग की नयी गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में आठवीं तक के बच्चों की 50% उपस्थिति के साथ ऑफलाइन क्लास चलेगी, जबकि कक्षा 9वीं से 12वीं तक की क्लास शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ शुरू की जायेगी. स्कूलों की ओर से सभी बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के बाद ही स्कूल में एंट्री दी जायेगी.

सभी बच्चों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा

सभी बच्चों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. केंद्रीय विद्यालय बेली रोड के प्राचार्य पीके सिंह ने बताया कि स्कूल को पूरी तरह सैनिटाइज कर दिया गया है. यहां पहले शिफ्ट के बच्चों की क्लास सुबह 9.00 से 12 बजे तक चलेगी और सेकेंड शिफ्ट के बच्चों की क्लास दोपहर 12.30 से दोपहर 3.30 बजे तक चलेगी. वहीं संत माइकल हाइस्कूल में प्राइमरी विंग की क्लास सुबह 9 से 2 बजे तक चलेगी और सीनियर वर्ग की क्लास सुबह 9.00 से शुरू होगी. नॉट्रेडेम एकेडमी में कक्षा एक से 12वीं की क्लास सुबह 9.00 से दोपहर 2.30 बजे तक चलेगी.

नयी गाइडलाइन के बाद आज से कैंपस में पूरी उपस्थिति के साथ पढ़ाई

कोरोना की नयी गाइडलाइन के बाद सोमवार को कैंपस पूरी सौ फीसदी उपस्थिति के साथ खुल जायेंगे. छात्र-छात्राएं कैंपस में पहले की ही तरह पढ़ायी कर पायेंगे. हालांकि, रविवार होने की वजह से सोमवार को ही सभी उच्च शिक्षण संस्थान अपनी अधिसूचना जारी करेंगे. इस संबंध में पटना विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स वेलफेयर डीन प्रो अनिल कुमार ने बताया कि सरकार के गाइडलाइन का अक्षरश: पालन किया जायेगा. कैंपस वैसे भी खुला है. हालांकि सरकार के बाद एक औपचारिक अधिसूचना विवि के द्वारा सोमवार को जारी किया जायेगा.

डॉन बॉस्को में कक्षा चार से 12वीं की क्लास शुरू होगी

डॉन बॉस्को में कक्षा चार से 12वीं की क्लास शुरू कर दी जायेगी. संत जोसेफ कॉन्वेंट हाइस्कूल में कक्षा 9वीं से 12वीं के बच्चों की ऑफलाइन क्लास शुरू कर दी जायेगी. क्लास की टाइमिंग सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगी. वहीं कक्षा छह से आठवीं के बच्चों की ऑफलाइन क्लास 14 फरवरी से शुरू की जायेगी. इसके अलावा संत कैरेंस हाइ स्कूल में कक्षा एक से पाचवीं के बच्चों की क्लास सोमवार से खुलेगी. वहीं मंगलवार से सीनियर वर्ग के बच्चों की ऑफलाइन क्लास शुरू हो जायेगी. वहीं संत डोमेनिक सेवियोज, डीएवी में भी कक्षा एक से 12वीं के बच्चों की क्लास मंगलवार से खुलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें