1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. school reopen in bihar schools open from march 1 but classes one to five taught only from the new semester asj

School Reopen in Bihar : एक मार्च से खुलेंगे स्कूल, पर नये सत्र से ही होगी कक्षा एक से पांचवीं की पढ़ाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल

पटना. कक्षा एक से पांचवीं के बच्चों के लिए एक मार्च से स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गयी है. मगर, विभिन्न स्कूलों में सिलेबस भी पूरा हो चुका है और इन दिनों वार्षिक परीक्षा शुरू हो चुकी है. इसको देखते हुए स्कूलों में कक्षा एक से पांचवीं के बच्चों के क्लास नये सत्र से ही शुरू होगा.

नया सत्र 2021-22 सेशन अप्रैल के पहले हफ्ते से शुरू हो जायेगा. संत जेवियर हाइ स्कूल, संत कैरेंस हाइ स्कूल, डॉन बॉस्को एकेडमी व माउंट कार्मेल हाइ स्कूल में नये सत्र से कक्षा एक से पांचवीं के बच्चों का क्लास शुरू होगा.

नये सत्र में कक्षा एक से पांचवीं के बच्चों के लिये स्ट्रेस को दूर करने के लिए विभिन्न प्रोग्राम चलाये जायेंगे. योगा, डांस व ग्रुप एक्टिविटी पहले हफ्ते में चलायी जायेगी. सीनियर सेक्शन में ओरिएंटेशन प्रोग्राम होंगे.

संत जेवियर हाइ स्कूल में आज से एडमिशन

संत जेवियर हाइ स्कूल में नये सत्र 2021-22 में एलकेजी के लिए चयनित बच्चों का बुधवार से दाखिला होगा. दाखिला की प्रकिया 26 फरवरी तक ही चलेगी. तीन दिनों तक सुबह 11 से 3.30 बजे तक एडमिशन की प्रक्रिया चलेगी.

इसके लिए सभी कैंडिडेट को उनके फॉर्म नंबर के अनुसार समय व तारीख की जानकारी दे दी गयी है. आइसीएसइ बोर्ड के बच्चों के दाखिला की फीस 37 हजार रुपये हैं. इसमें पहले क्वार्टर की फीस भी शामिल हैं. वहीं, बिहार बोर्ड के बच्चों की दाखिला फीस 34 हजार है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें