1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. school reopen in bihar lower classes of school can be studied from february final decision taken in meeting of crisis management group asj

School Reopen in Bihar : स्कूल की निचली कक्षाओं में फरवरी से हो सकती है पढ़ाई, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में होगा अंतिम फैसला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar School Reopen News
Bihar School Reopen News
File

पटना. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि निचली कक्षाओं को खोलने पर 10 दिन बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में निर्णय लिया जायेगा.

क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मंशा है कि सभी स्कूल खोले जाने चाहिए. अधिक दिन तक बच्चों के घर में रहने के कारण कुंठित होने की आशंका रहती है. फिलहाल जो कक्षाएं चलायी जा रही हैं, वे जारी रहेंगी.

स्कूलों में भले ही उपस्थिति कम है, फिर भी स्कूलों की शैक्षणिक गतिविधियों को सही तरीके से स्थिर होने में वक्त लगेगा.

मुख्य सचिव ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि छात्रों की कम संख्या में उपस्थिति को लेकर थोड़ा दिन और इंतजार किया जायेगा.

स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि अभिभावकों की अनुमति के बाद ही बच्चों को स्कूल आने दें. उन्होंने बताया कि अभी नौंवी से ऊपर की कक्षाएं चल रही हैं.

स्कूलों में कोविड गाइडलाइन के पालन को लेकर 20 स्कूलों का औचक निरीक्षण कराया गया. इसी प्रकार राज्य की सभी कोचिंग संस्थाओं की भी जांच करायी गयी है.

सभी स्कूल व कोचिंग संस्थाओं में मास्क पहने, सैनिटाइज करने और सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है.

स्कूल और कोचिंग संस्थाओं में ऑड एंड इवन नंबर के साथ आधी संख्या में विद्यार्थी आ रहे हैं. मालूम हो कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में नौंवी से ऊपर की कक्षाओं को खोलने का निर्णय चार जनवरी से लिया गया था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें