1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. school reopen in bihar all schools to open next week in bihar studies to be done offline covid protocol to be followed asj

School Reopen In Bihar : अगले सप्ताह खुलेंगे सभी स्कूल, ऑफलाइन होगी पढ़ाई, कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
School Reopen News
School Reopen News
फाइल

पटना. शहर के सभी प्राइवेट स्कूल अगले सप्ताह तक खुल जायेंगे. कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फिलहाल एक दिन में 50 प्रतिशत बच्चों की ही ऑफलाइन क्लास शुरू होगी. सरकार के निर्देशानुसार नये सेशन 2021-22 में पहले क्लास एक से 10वीं के बच्चों के क्लास शुरू होंगे.

सभी स्कूलों में रोल नंबर के अनुसार एक दिन गैप कर बच्चों को बुलाया जायेगा. इसके साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए क्लास कंडक्ट कराया जायेगा. डॉन बास्को एकेडमी में सात अप्रैल से नये सेशन का क्लास शुरू होगा. यहां पहले क्लास छह से आठवीं के बच्चों को बुलाया जायेगा.

इसके दो दिनों के बाद 9वीं व 10वीं के बच्चों को बुलाया जायेगा. क्लास सुबह सात से दोपहर 12:40 बजे तक चलेंगे. वहीं लोयोला हाइ स्कूल में छह अप्रैल से नये सेशन के क्लास शुरू होंगे. यहां क्लास सुबह 7:10 बजे से दोपहर 12:50 बजे तक चलेंगे.

इसके साथ ही संत माइकल में छह अप्रैल से नये सेशन की कक्षाएं शुरू हो जायेंगी. क्लास सुबह आठ बजे से शुरू होगा और छुट्टी दोपहर एक बजे होगी. संत जेवियर हाइ स्कूल में भी छह अप्रैल से नये सेशन की कक्षा शुरू हो जायेगी.

यहां सुबह 7:30 बजे रिपोर्टिंग टाइम है. इसके अलावा माउंट कार्मेल हाइ स्कूल में पांच अप्रैल से नये सेशन के क्लास शुरू हो जायेंगे. यहां क्लास सुबह 6:45 बजे से शुरू होंगे और छुट्टी दोपहर 12 बजे होगी. संत कैरेंस हाइ स्कूल में भी छह अप्रैल से क्लास शुरू होंगे. यहां सुबह 7:30 बजे क्लास शुरू होगा और छुट्टी दोपहर 1:30 बजे होगी.

अल्टरनेट डे पर ऑनलाइन मिलेगा असाइनमेंट

नये सेशन में शहर के विभिन्न स्कूलों में कक्षा एक से 10वीं के क्लास ऑफलाइन मोड में चलेंगे. बच्चों की सुविधा के लिये अल्टरनेट डे पर बच्चों को ऑनलाइन माध्यम से असाइनमेंट दिया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें